scriptविश्व पर्यावरण दिवस : केएमसी की ओर से 7 मई को निकाली जाएगी रैली | kmc will organise rally on 7th may on account of world environment day | Patrika News

विश्व पर्यावरण दिवस : केएमसी की ओर से 7 मई को निकाली जाएगी रैली

locationकोलकाताPublished: Jun 04, 2019 04:16:01 pm

Submitted by:

Jyoti Dubey

– विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य पर शहर भर में हरियाली उत्पन्न करने और शहर को प्रदूषण मुक्त करने के लिए कोलकात नगर निगम ने महीने भर बोरो स्तर पर प्रतियोगिताएं आयेजित करने का निर्णय लिया है।

Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

विश्व पर्यावरण दिवस : केएमसी की ओर से 7 मई को निकाली जाएगी रैली

कोलकाता. विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य पर शहर भर में हरियाली उत्पन्न करने और शहर को प्रदूषण मुक्त करने के लिए कोलकात नगर निगम ने महीने भर बोरो स्तर पर प्रतियोगिताएं आयेजित करने का निर्णय लिया है। इस दौरान पूरे महीने कोलकाता नगर निगम के 16 बोरो अंतर्गत वार्डों में पर्यावरण में सुधार लाने के लिए नए-नए कार्यक्रम किए जाएंगे और बोरो स्तर पर इसके विजेताओं का चयन होगा।

सोमवार को पार्क एंड स्क्वायर विभाग के एमआईसी देवाशीष कुमार ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस तरह की प्रतियोगिताओं को आयजित करने से लोगों में पर्यावरण रक्षा के प्रति जागरुकता आएगी और रूझान भी बढ़ेगा। इसके अलावा उन्होंने बताया कि हर वर्ष 5 मई को विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य पर निगम की ओर से निगम मुख्यालय से लेकर कॉलेज स्क्वायर तक भव्य व रंगारंग रैली निकाली जाती है, लेकिन इस वर्ष 5 मई को ईद की छुट्टी रहने के कारण यह कार्यक्रम 7 मई को आयोजित किया जाएगा। साथ ही इसी दिन से निगम शहर के विभिन्न इलाकों में वृक्षारोपण कार्य भी शुरू करेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो