कोलकाताः फिर ‘शिक्षा के मंदिर’ में शर्मनाक वारदात

कोलकाता में फिर ‘शिक्षा के मंदिर’ में शर्मनाक वारदात हुई। कक्षा-9 की छात्रा के साथ गैर शिक्षण कर्मचारी ने की कुकृत्य करने की कोशिश।

By: Ashutosh Kumar Singh

Published: 10 Feb 2018, 06:18 PM IST

 

कोलकाता
कार्मेल प्राइमरी स्कूल में कक्षा-2 की छात्रा के यौन उत्पीडऩ को लेकर मचा हंगामा अभी थमा भी नहीं कि कमला गल्र्स स्कूल में एक छात्रा से दुष्कर्म की कोशिश करने की शर्मनाक घटना सामने आ गई। पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। घटना से नाराज अभिभावकों ने शनिवार को स्कूल में हंगामा किया। अभिभावकों के एक प्रतिनिधि दल ने स्कूल की प्रिंसिपल और प्रबंध कमेटी के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर आपत्ति जताई और छात्राओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ठोस कदम उठाने की मांग की। पीडि़ता कक्षा-9 की छात्रा है। उसने पुलिस को बताया है कि गुरुवार को स्कूल में मलय बरुआ नामक गैर शिक्षण कर्मचारी ने उसे दबोच लिया और एक कोने में ले जाकर उसके साथ कुकृत्य करने की कोशिश की। किसी तरह से उसने खुद को उसके चंगुल से छुड़ाया और अपनी आबरू बचाई। चूंकि आरोपी ने उसे धमकी दे रखी थी कि इसलिए उस दिन उसने किसी को इस बारे में नहीं बताया। शुक्रवार को परिजनों के बारे में बताया। इससे पहले कार्मेल स्कूल में कक्षा दो की छात्रा के यौन उत्पीडऩ को लेकर शुक्रवार को दिनभर अभिभावकों ने हंगामा किया था।

--
आरोपी गिरफ्तार, पॉक्सो एक्ट के तहत मामला

पुलिस ने आरोपी मलय बरुआ पर पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। शनिवार को मलय को अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उसे 3 दिनों के लिए पुलिस रिमाण्ड पर भेज दिया। उससे पूछताछ की जा रही है।
---

यह भी पढे़: स्कूल में छात्रा का यौन उत्पीडऩ, आरोपी शिक्षक गिरफ्तार, हंगामा

प्रिंसिपल ने कार्रवाई का आश्वासन दिया
कमला गल्र्स स्कूल की प्रिंसिपल ने घटना पर दुख जातते हुए ठोस कार्रवाई का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि हम स्कूल में छात्राओं की सुरक्षा के प्रति सजग रहते हङ्क्ष। चौतरफा निगरानी रखी जाती है। इतना कुछ होनों के बावजूद यह घटना कैसे घटी इसकी जांच की जाएगी। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सोमवार को उन्होंने फिर अभिभावकों के साथ बैठक करने और छात्राओं की सुरक्षा के उपाय पर चर्चा करने की बात कही है।

Ashutosh Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned