scriptकोलकाता के स्टीफन हाउस के पास हुआ जोरदार धमाका | kolkata : Explosion occurred near Stephen House in Kolkata | Patrika News

कोलकाता के स्टीफन हाउस के पास हुआ जोरदार धमाका

locationकोलकाताPublished: Sep 08, 2019 11:26:25 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

-15 फुट धंसी सड़क

कोलकाता के स्टीफन हाउस के पास हुआ जोरदार धमाका

कोलकाता के स्टीफन हाउस के पास हुआ जोरदार धमाका

कोलकाता (Kolkata)
मध्य कोलकाता में रविवार शाम ७.४५ बजे के करीब सीईएससी के पाइप लाइन में जोरदार धमाका होने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। लोग दहशत में आ गए। धमाका हेमंत बसु सारणी स्थित स्टीफन हाउस के मेन गेट के पास हुआ। धमाके की आवाज सुनकर लोगों को लगा कि बम विस्फोट हुआ है। घटना की खबर पाकर हेयर स्ट्रीट थाना, दमकल विभाग, डीसी सेन्ट्रल व कोलकाता पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त (क्राइण) मौके पर पहुंचे। आला अधिकारियों ने घटना की जांच की। धमका इतना तीव्र था कि जहां पर विस्फोट हुआ है वहां की १५ फुट सड़क धंस गई है। इस घटना में किसे के जख्मी होने की कोई सूचना नहीं मिली है।
हो सकता था बड़ा हादसा

रविवार को छुट्टी का दिन होने की वजह से यहां पर लोगों की सख्या अन्य दिनों की अपेक्षा कम थी। स्टीफन हाउस में कई निजी कंपनियों के ऑफिस हैं। जहां पर सैकड़ों लोग काम करते हैं। कार्य दिवस के दिन विस्फोट होने से बड़ी घटना घट सकती थी।
एटीएम परिसेवा हुई बाधित

सीईएससी के पाइप लाइन में विस्फोट के बाद इलाके के दर्जनों एटीएम परिसेवा बाधित होने की सूचना मिली है। सीईएससी के वरीय अधिकारी व अभियंता मौके पर पहुंच कर विस्फोट के कारणों की जांच कर रहे हैं। प्राथमिक जांच में पाया गया कि अंडर ग्राउंड पाइप लाइन के केवल में शॉर्ट सर्किट होने से विस्फोट हुआ है।
फॉरेंसिक टीम करेगी जांच

पुलिस सूत्रों से जानकारी मिली है कि सोमवार को फॉरेसिक की टीम मौके पर जाकर नमूना को संग्रह कर घटना की जांच करेगी।

इनका कहना है

विस्फोट किसी विस्फोटक से नहीं हुआ है। प्राथमिक जांच में पता चला है कि सीईएससी के पाइप लाइन में विस्फोट हुआ है। विस्फोट के बाद इलाके में जलने की दुर्गंंध आ रही है। घटनास्थल को घेर दिया गया है। जांच हो रही है। विस्फोट होने से सड़क के बीच में बना चेम्बर धंस गया है। कोई जख्मी नहीं हुआ है।
मुरलीधर शर्मा (संयुक्त पुलिस आयुक्त(क्राइम) कोलकाता पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो