scriptनए योद्धा विनाश को इनके खात्मे के लिए उड़ाया आकाश में | Kolkata: Flew the new warrior to their end | Patrika News

नए योद्धा विनाश को इनके खात्मे के लिए उड़ाया आकाश में

locationकोलकाताPublished: Dec 10, 2019 10:51:08 pm

Submitted by:

Rabindra Rai

पिछले कुछ महीनों से राज्य के विभिन्न जिलों के साथ ही महानगर कोलकाता में इनका प्रकोप बढ़ता जा रहा है। मृतकों की बढ़ती संख्या ने शहरवासियों के मन में दहशत पैदा कर दी है। दक्षिण कोलकाता के विभिन्न वार्डों में इसका अधिक प्रकोप देखने को मिला है। ऐसे में मंगलवार को विभाग की ओर से अपने नए योद्धा विनाश को आकाश में उड़ाया गया।

नए योद्धा विनाश को इनके खात्मे के लिए उड़ाया आकाश में

नए योद्धा विनाश को इनके खात्मे के लिए उड़ाया आकाश में

कोलकाता.
पिछले कुछ महीनों से राज्य के विभिन्न जिलों के साथ ही महानगर कोलकाता में इनका प्रकोप बढ़ता जा रहा है। मृतकों की बढ़ती संख्या ने शहरवासियों के मन में दहशत पैदा कर दी है। दक्षिण कोलकाता के विभिन्न वार्डों में इसका अधिक प्रकोप देखने को मिला है। ऐसे में मंगलवार को कोलकाता नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग की ओर से वार्ड नम्बर १३१ में अपने नए योद्धा विनाश को मच्छरों के खात्मा के लिए आकाश में उड़ाया गया। इस दिन उपमेयर अतिन घोष की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने वार्ड के पर्णश्री इलाके में पहले आम ड्रोन से मच्छरों के डेरे को चिह्नित किया। उसके बाद घने पेड़-पौधे से भरे उस स्थान पर विनाश ड्रोन से कीटनाशक का छिड़काव किया गया।

ये सुविधा उपलब्ध
दरअसल, विनाश कोलकाता नगर निगम का अत्याधुनिक ड्रोन है। जिसमें फोटो खींचने के साथ ही कीटनाशक छिड़काव करने की भी सुविधा उपलब्ध है। इसका इस्तेमाल उन स्थानों पर किया जाता है, जहां निगम के स्वास्थ्य कर्मियों के पहुंचने में असुविधा होती है। मौके पर उपमेयर ने बताया कि कोलकाता में फिलहाल १२ वार्ड डेंगू से प्रभावित हैं। इनमें वार्ड नम्बर १३१ का हाल बुरा है। उन्होंने इसके लिए लम्बे समय से पार्षद की उपस्थिति न होना भी एक अहम कारण बताया।

व्यवस्था पर ध्यान नहीं
उल्लेखनीय है कि इस वार्ड के पार्षद कोलकाता के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी हैं। स्थानीय लोगों की शिकायत है कि वह लंबे समय से वार्ड से दूरी बनाए हुए हैं। यहां की कोई भी व्यवस्था पर उनका कोई ध्यान नहीं रहता है। इस वर्ष इस वार्ड में डेंगू मरीजों की संख्या सबसे अधिक है। ऐसे में स्थानीय लोगों की ओर से निगम मुख्यालय में बार-बार शिकायत आने के बाद उपमेयर ने स्वयं यहां पहुंचकर यह कदम उठाया।

लोग हैं परेशान
गौरतलब है कि इस दिन मौके पर पूर्व मेयर की पत्नी व तृणमूल नेता रत्ना चटर्जी भी मौजूद थी। उन्होंने कहा कि वार्ड में लगभग ढाई साल से पार्षद का आना-जाना नहीं है। स्थानीय लोग परेशान हैं। वार्ड में निगम से मिलने वाली कोई भी सुविधा सही से मुहैया नहीं कराई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो