scriptजेयू में बंगाल के राज्यपाल से बदसलूकी | Kolkata: Governor of Bengal misbehaved in JU | Patrika News

जेयू में बंगाल के राज्यपाल से बदसलूकी

locationकोलकाताPublished: Sep 19, 2019 08:04:41 pm

वाम समर्थित छात्र संगठन के सदस्यों ने एक घंटे से अधिक समय तक उनकी गाड़ी को घेरे रखा, गाड़ी पर मुक्के मारे और हंगामा किया। पुलिस तमाशाबीन बनी रही…

जेयू में बंगाल के राज्यपाल से बदसलूकी

जेयू में बंगाल के राज्यपाल से बदसलूकी

कोलकाता
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को गुरुवार को जादवपुर विश्वविद्यालय में भारी विरोध का सामना करना पड़ा। वाम समर्थित छात्र संगठन के सदस्यों ने एक घंटे से अधिक समय तक उनकी गाड़ी को घेरे रखा और हंगामा किया। पुलिस तमाशाबीन बनी रही। वाम समर्थित छात्र संगठन के सदस्य केन्द्रीय राज्यमंत्री राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो (Babul supriyo) को रोक रखे थे। राज्यपाल उन्हें मुक्त कराने गए थे। उन्होंने बाबुल सुप्रियो को अपनी गाड़ी में बैठा लिया। इसके बाद आंदोलनकारी छात्र राज्यपाल की गाड़ी को घेर लिए। राज्यपाल की मौजूदगी में छात्रों ने एबीवीपी के यूनियन रूम में आग लगा दी। तोड़फोड़ की।
पश्चिम बंगाल के आसनसोल के बाबुल सुप्रियो जादवपुर विश्वविद्यालय में भाजपा समर्थित छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के एक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। जैसे ही वे विश्वविद्यालय परिषद में पहुंचे छात्रों के एक समूह ने उनपर हमला बोल दिया। पहले गो-बैक के स्लोग्र लगाए और उनके साथ धक्का-मुक्की शुरू कर दी। हमलावर छात्र उनका कॉलर पकड़ कर बाहर खींचने लगे। अंगरक्षकों ने विरोध किया तो हमलावर छात्र उन पर भी टूट पड़े। इसके बाद राज्यपाल को सूचित किया गया। राज्यपाल ने इस विषय पर कुलपति सुरंजन दास से बातचीत की। कुलपति के हस्तक्षेप के बाद बाबुल सुप्रियो जब निकलने लगे। आंदोलनकारी छात्रों ने उन्हें घेर लिया। फिर राज्यपाल उन्हें मुक्त करने पहुंचे थे।
समाचार लिखे जाने तक छात्र राज्यपाल को घेरे रखे थे। छात्र अपनी मांग पर अड़े हुए थे कि बाबुल सुप्रियो माफी मांगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो