कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव अब अगले साल

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि नवम्बर में प्रस्तावित कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (केआईएफएफ) को अगले साल जनवरी तक के लिए टाल दिया गया है। फिल्मोत्सव की तैयारियां शुरू हो गई थी, इसके पहले यह समारोह सीमित आगंतुकों के साथ 5 से 12 नवम्बर तक आयोजित होने वाला था।

By: Rabindra Rai

Published: 29 Oct 2020, 10:20 PM IST

वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए समारोह को टाला
कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि नवम्बर में प्रस्तावित कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (केआईएफएफ) को अगले साल जनवरी तक के लिए टाल दिया गया है। फिल्मोत्सव की तैयारियां शुरू हो गई थी, इसके पहले यह समारोह सीमित आगंतुकों के साथ 5 से 12 नवम्बर तक आयोजित होने वाला था। अब इसका आयोजन 8 से 15 जनवरी, 2021 तक किया जाएगा। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया कि वैश्विक फिल्म बिरादरी से सहमति मिलने के बाद मैं कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव से जुडऩे वाले सभी हितधारकों और सिने प्रेमियों को सूचित करना चाहती हूं कि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए समारोह को टाल किया गया है। उन्होंने लिखा कि यह अब 8-15 जनवरी, 2021 को आयोजित किया जाएगा। चलो तैयारी शुरू करते हैं।
--
फैसले का स्वागत किया
आयोजन समिति के प्रमुख सदस्य फिल्म निर्देशक गौतम घोष ने इस निर्णय का स्वागत किया है। लगभग 10 दिनों तक चलने वाले इस महोत्सव में देश विदेश की फिल्में प्रदर्शित की जाती हैं। बड़ी संख्या में फिल्म प्रेमी फिल्मोत्सव देखने के लिए उमड़ते हैं। दूसरे देशों से अनुमति मिलने के बाद मुख्यमंत्री ने फिल्मोत्सव टालने की घोषणा की।
--
शुरू हो गई थी तैयारियां
फिल्मोत्सव की तैयारियां शुरू हो गई थी। इटली, कनाडा, पोलैंड, दक्षिण कोरिया और ऑस्ट्रेलिया समेत कई देशों ने अपनी फिल्मों के लिए आवेदन किया है। इनमें दक्षिण कोरिया की द वूमन हू रैन, कनाडा की नाडिया, बटरफ्लाई और गॉडेस ऑफ द फायरफ्लाइस, फ्रांस की द सेकेंड ऑडिशन और समर ऑफ 15, ईरान की नैमो और इटली की दोज शैल नॉट हेट शामिल हैं।

Rabindra Rai Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned