केपीटी संग गंगा तटों का सौंदर्यीकरण करेगा निगम

केपीटी संग गंगा तटों का सौंदर्यीकरण करेगा निगम

Ashutosh Kumar Singh | Publish: Dec, 08 2018 10:45:16 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

- मेयर ने की केपीटी चेयरमैन के साथ बैठक

कोलकाता

कोलकाता नगर निगम ने जल पथ परिवहन व कारोबार के लिए केंद्र सरकार की नोडल संस्था कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट (केओपीटी) के साथ मिलकर गंगा नदी के आसपास सौंदर्यीकरण और विकास की परियोजनाओं को पूरा करने का फैसला किया है।
मेयर फिरहाद हकीम ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस बावत पोर्ट ट्रस्ट के चेयरमैन विनीत कुमार के साथ बैठक हुई है। बैठक में पोर्ट ट्रस्ट के अकाउंट्स विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे। बैठक में सहमति बनी है कि गंगा नदी के आसपास के सारे इलाके जो कि कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के अधीन हैं, वहां जल आपूर्ति के लिए दोनों ही विभागों के अधिकारी मिलजुल कर काम करेंगे। साथ ही यहां की कुछ सडक़ों की मरम्मत नगर निगम की ओर से कराई जाएगी तो कुछ की मरम्मत कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट करेगा। केपीटी के मुख्यालय के पास के एक वैट को लेकर समस्या थी, बैठक में उसके बारे में भी बातचीत हुई है। निगम की ओर से अगले एक सप्ताह के भीतर वैट की समस्या का समाधान करने की बात कही गई है। हकीम ने बताया कि कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट का कुछ कर(टैक्स) नगर निगम में बाकी है। इसे जल्द से जल्द मिटाने को लेकर बातचीत हुई है। उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर इस बात पर सहमति बनी है कि नगर निगम और कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट मिलजुलकर क्षेत्र के विकास के लिए तो काम करेंगे। अगर किसी बात को लेकर कोई समस्या होगी तो तत्काल प्रभाव के साथ बैठक कर उसका निदान किया जाएगा, लेकिन विकास कार्यों को किसी भी कीमत पर नहीं रोका जाएगा। पिछले मेयर शोभन चटर्जी के साथ कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट से टकराव की वजह से कई कार्य लंबित पड़ गए थे। इससे कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के इलाके में साफ-सफाई और जलापूर्ति बाधित हुई थी। नए मेयर ने कहा कि उन सभी क्षेत्रों में साफ-सफाई और अन्य मूलभूत सुविधाएं विकसित की जाएंगी जो कोलकाता नगर निगम के क्षेत्र में आते हैं। लोगों की मूलभूत सुविधाएं निश्चित तौर पर सुनिश्चित की जाएंगी।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned