कोलकाता के मेयर को चीन में न्योता

- चीन में आयोजित होने वाली एक कार्यशाला में हिस्सा लेने के लिए कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम को आमंत्रण दिया गया है।

By: Jyoti Dubey

Published: 29 Mar 2019, 03:16 PM IST

कोलकाता. शहर व राज्य के विकास के लिए बुनियादी ढांचे का सही इस्तेमाल जरूरी है। इसी पर आधारित चीन में आयोजित होने वाली एक कार्यशाला में हिस्सा लेने के लिए कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम को आमंत्रण दिया गया है। बुधवार को उन्हेें कार्यशाला में आमंत्रित करने खुद चीन के कौंसुलेट जनरल झा लीयौ कोलकाता नगर निगम के मुख्यालय पहुंचे। उन्होंने मेयर फिरहाद हकीम के साथ शहरी विकास से जुड़े मु²ों पर बातचीत की और चीन में आने का निमंत्रण दिया। इस बारे में मेयर फिरहाद हकीम ने बताया कि उन्होंने आमंत्रण का स्वागत तो किया पर लोकसभा चुनाव म²ेनजर उसमें शामिल होने का आश्वासन नहीं दिया है। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व बांग्लादेश के दक्षिण ढाका के मेयर व एक मंत्री भी कोलकाता नगर निगम के कार्यों का जायजा लेने यहां आ चुके हैं। उन्होंने केएमसी के साथ मिलकर काम करने की इच्छा भी प्रकट की थी।

----------------------------
- सेंट्रल एवेन्यू में फटे पाइप लाइन की हुई मरम्मत

कोलकाता. मध्य कोलकाता के सेंट्रल एवेन्यू में फटे पाइप लाइन की मरम्मत बुधवार को की गई। छठवे दिन निगम कर्मचारियों को इसमें सफलता मिली। गत गुरुवार की रात को पीने के पानी वाला पाइफ फट गया था। जिससे राममंदिर के पास सेंट्रल एवेन्यू में पानी बहता रहता था।

निगम कर्मियों ने बताया कि मरम्मत कार्य में देरी का मुख्य कारण सडक़ के काफी नीचे से पाइपलाइन का जाना और बालू के ऊपर पाइप का लगाना था। इस बारे में पूछे जाने पर बोरो चेयरमैन स्मिता बक्शी ने बताया कि पाइपलाइन की मरम्मत कर दी गई है। निगम कर्मी अब तेजी से उक्त स्थान को भरकर सडक़ की मरम्मत कर रहे हैं। जल्द ही यह कार्य भी पूरा हो जाएगा। मालूम हो कि सडक़ के नीचे बिछाए गए 42 इंच के 2 बड़े पाइपों के फटने से यह समस्या उतपन्न हुई थी।

Jyoti Dubey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned