scriptकोरोना की चपेट में आ रहे कोलकाता पुलिस के जवान | Kolkata Police jawans getting hit by Corona | Patrika News
कोलकाता

कोरोना की चपेट में आ रहे कोलकाता पुलिस के जवान

अबतक 106 हुए संक्रमित-किया जा रहा रैपिड टेस्ट-प्रत्येक थाने के गेट पर लगाया जा रहा सैनिटाइजर टनल

कोलकाताJun 02, 2020 / 09:36 pm

Krishna Das Parth

,

कोरोना की चपेट में आ रहे कोलकाता पुलिस के जवान,कोरोना की चपेट में आ रहे कोलकाता पुलिस के जवान

कोलकाता . कोरोना वायरस से पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने की तादाद लगातार बढ़ रही है। कोरोना से अब तक कोलकाता पुलिस के 106 जवान संक्रमित हुए है। संक्रमित होने वाले ये जवान अलग-अलग थाने, ट्रैफिक गार्ड और सशस्त्र वाहिनी में पोस्टेड हैं। पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने और इसके विरोध में पुलिसकर्मियों के प्रदर्शन और तोड़-फोड़ करने की घटना ने आला अधिकारियों की नींद उड़ा दी है।
लालबजार के एक वरिय अधिकारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण से 40 जवान ठीक हो गए हंै। कोरोना संक्रमण का व्यापक असर गरफा थाने के पुलिसकर्मियों पर पड़ा है। रविवार को थाने में कोरोना संक्रमित जवानों की संख्या 8 से बढ़कर 15 हो गई है। इस थाने में 86 पुलिसकर्मी पोस्टेड हैं।
कुछ दिन पहले गरफा थाने के एक कर्मी की क्वारंटीइन सेंटर में रहने के दौरान तबीयत खराब होने पर मौत हो गई थी। इसके विरोध में थाने में पुलिसकर्मियों ने तोड़-फोड़ कर विरोध प्रदर्शन किया था। इस घटना के बाद से थाने में तैनात 31 सिविक वॉलिंटियर ड्यूटी पर नहीं आ रहे हैं। जबकि तबीयत खराब होने की वजह से होमगार्ड और पुलिसकर्मी इन दिनों छुट्टी पर हैं। थाने में तैनात अधिकांश पुलिसकर्मियों की छुट्टी पर रहने की वजह से थाने का कामकाज बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है।
यही हाल अन्य थाने का भी है। हाल ही में न्यू मार्केट थाने के एक सब इंस्पेक्टर भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। लालबाजार के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिसकर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए प्रत्येक थाने के गेट पर सैनिटाइजर टनल लगाया जा रहा है?। जहां खड़े होकर पुलिसकर्मी अपने पूरे शरीर को सैनिटाइज करके थाने में प्रवेश करेंगे। अधिकारी के मुताबिक लॉकडाउन हटने के बाद दूर-दराज के जिलों के रहने वाले पुलिसकर्मी ड्यूटी पर वापसी करेंगे। लिहाजा प्रत्येक थाने और पुलिस मुख्यालय के मेन गेट पर सैनिटाइजर टनल लगाने का काम शुरू हो गया है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक प्रत्येक थाने के पुलिस कर्मियों का रैपिड टेस्ट करने का फैसला लिया गया है। जिससे यह पता चल जाएगा कि कितने पुलिसकर्मी स्वस्थ हैं और कितने अस्वस्थ हैं।

Home / Kolkata / कोरोना की चपेट में आ रहे कोलकाता पुलिस के जवान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो