scriptपुलिस ने किया क्रिकेटर शमी का मोबाइल जब्त | Kolkata police sized cricketer Md. Shami mobile phone | Patrika News

पुलिस ने किया क्रिकेटर शमी का मोबाइल जब्त

locationकोलकाताPublished: Mar 12, 2018 10:30:19 pm

क्रिकेटर मोहम्मद शमी के मोबाइल को पुलिस ने सोमवार को जब्त कर लिया। हसीन जहां का दावा है कि इस मोबाइल में शमी पर लगाए गए आरोपों के सबूत हैं।

Kolkata west Bengal
. हसीन का दावा मोबाइल फोन में है आरोपों के सबूत

कोलकाता

क्रिकेटर मोहम्मद शमी के मोबाइल को पुलिस ने सोमवार को जब्त कर लिया। शमी का यह मोबाइल उनकी पत्नी हसीन जहां के पास था। हसीन जहां का दावा है कि इस मोबाइल में शमी पर लगाए गए आरोपों के सबूत हैं। हसीन का दावा है कि यह मोबाइल फोन उसे शमी की बीएमडब्लू कार से मिला था। शमी इसे कार के मैट के नीचे छुपाकर रखे थे। इस कार का इस्तेमाल केवल शमी ही करते थे।
सोमवार को जांच अधिकारियों के बुलाने पर हसीन अपने वकील के साथ पुलिस मुख्यालय लालबाजार पहुंची। हसीन से करीब २ घंटे तक पूछताछ की गई। इसके बाद शमी के उक्त मोबाइल फोन को जब्त कर लिया गया। हसीन ने मोबाइल के अलावा अन्य दस्तावेज भी पुलिस को दिया है। संयुक्त पुलिस आयुक्त (क्राइम) प्रवीण त्रिपाठी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि उक्त मोबाइल फोन की जांच सेंट्रल फॉरेंसिंक साइंस लैब (सीएफएसएल) में कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि धारा १६४ के तहत हसीन का बयान रिकार्ड करने के लिए मंगलवार को कोर्ट में आवेदन किया जाएगा।
—-

बीसीसीआई से नहीं मिला जवाब

कोलकाता पुलिस ने दो दिन पहले बीसीसीआई को पत्र लिखकर क्रिकेटर मोहम्मद शमी के दक्षिण अफ्रीका दौरे की रूट मांगी थी। लेकिन बीसीसीआई ने अब तक इसका जवाब नहीं दिया है। हसीन जहां ने अपने पति शमी पर आरोप लगाया है कि साउथ अफ्रीका का दौरा समाप्त होने पर वे वहां से दुबई गए थे। दुबई में शमी जिस होटल में ठहरे थे वहां पर उनके साथ एक पाकिस्तानी महिला भी थी। हसीन का आरोप है कि शमी ने उस महिला से मैच फिक्सिंग के रुपए लेने के बाद सेक्स भी किया था। हसीन का यह भी आरोप है कि भारत के अलग-अलग शहरों में शमी के करीब ६० महिलाओं के साथ अवैध संबंध हैं। हसीन ने यह भी दावा किया है कि दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान शमी का सम्पर्क भारतीय मूल की दक्षिण अफ्रीकी निवासी एक महिला के साथ हुआ था। शमी ने उसके साथ भी अवैध संबंध स्थापित किया है। यह सब बीसीसीआई के नाक के नीचे हुआ है।
—-

हसीन के वकील से मिले शमी के परिजन

इधर शमी और हसीन के बीच सुलह कराने के लिए कोलकाता पहुंचे शमी के परिजन और रिश्तेदारों ने सोमवार को हसीन के वकील जाकिर हुसैन से उनके चेम्बर में मुलाकात की। सूत्रों के अनुसार हसीन के वकील से साथ उनकी पॉजिटिव बातचीत हुई है। शमी के परिजनों के जाने के कुछ ही देर बाद हसीन भी अपने वकील के चेम्बर में पहुंची। हालांकि हसीन ने सुलह के मु²े पर अभी तक स्पष्ट रूप से कुछ नहीं कहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो