scriptश्रद्धालुओं के लिए खुला कोलकाता के कालीघाट मंदिर का गर्भगृह | Kolkata's Kalighat temple opened for devotees, | Patrika News
कोलकाता

श्रद्धालुओं के लिए खुला कोलकाता के कालीघाट मंदिर का गर्भगृह

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए 15 मई से कालीघाट मंदिर के गर्भगृह में श्रद्धालुओं का प्रवेश वर्जित था। फूल व प्रसाद लेकर भी मंदिर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं थी…

कोलकाताJul 31, 2021 / 11:50 pm

Ashutosh Kumar Singh

श्रद्धालुओं के लिए खुला कालीघाट मंदिर का गर्भगृह, पूजा के लिए लगा का तांता

श्रद्धालुओं के लिए खुला कालीघाट मंदिर का गर्भगृह, पूजा के लिए लगा का तांता

कोलकाता
कोलकाता के प्रसिद्ध कालीघाट मंदिर का गर्भगृह शनिवार से श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया। इस दिन बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने कोविड प्रोटोकॉल का पालना करते हुए काली प्रतिमा का दर्शन किया एवं पूजा-अर्चना की। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए 15 मई से कालीघाट मंदिर के गर्भगृह में श्रद्धालुओं का प्रवेश वर्जित था। फूल व प्रसाद लेकर भी मंदिर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं थी। पूरे ढाई महीने बाद शनिवार को श्रद्धालुओं के लिए खोला गया। इससे श्रद्धालु प्रसन्न है। शाम में मां काली के दर्शन को पहुंचे श्रद्धालु कालीघाट इलाके के बासुदेव बनर्जी ने कहा कि वे बहुत खुश हैं। लम्बे समय बाद उन्हें मां का दर्शन हुआ। उन्होंने मां से कोरोना महामारी को समाप्त करने की गुहार लगाई है। श्रद्धालु अपर्णा सरकार ने कहा कि उन्होंने अपने परिवार के लिए मां से मंगल कामना की है। पंडे और पुजारी भी खुश हैं। श्रद्धालुओं से उन्हें दान दक्षिणा की प्राप्ति हुई। लिलुआ से पहुंचे श्रद्धालु संजय अग्रवाल ने कहा कि बहुत दिनों बाद मां का दर्शन हुआ। अच्छी व्यवस्था की गई है। कोरोना प्रोटोकॉल का सही ढंग से पालन किया जा रहा है। मानिकतल्ला की श्रद्धालु सितारा शर्मा ने मां को फूल व प्रसाद चढ़ा कर शुशी जाहिर की। दमदम इलाके की श्रद्धालु निकिता ने कहा कि अंदर में थोड़ी सी भीड़ हो रही है। उसे नियंत्रित करने की जरुरत है।
—–
सुबह में तीन घंटे और शाम में दो घंटे के लिए अनुमति
हालांकि फिलहाल भक्तों के लिए सुबह में 8 से 11 बजे तक और शाम 4 बजे से शाम 6 तक ही पूजा-अर्चना करने की छूट दी गई है। एकसाथ 10 लोगों को प्रवेश दिया जा रहा है। सभी को पूजा करने के लिए 2 मिनट का समय दिया जा रहा है।
—–
प्रवेश द्वार पर पुलिस का सख्त पहरा
मंदिर के प्रवेश द्वार पर पुलिस का सख्त पहरा लगाया जा रहा है। बिना मास्क के किसी को मंदिर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जा रही है। सोशल डिस्टेसिंग के नियम का भी कड़ाई से पालन किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो