scriptबैंक कर्ज से दबे परिवार के तीन सदस्यों ने खाया जहर | Kolkata: Three members of the family poisoned | Patrika News

बैंक कर्ज से दबे परिवार के तीन सदस्यों ने खाया जहर

locationकोलकाताPublished: Apr 04, 2018 10:46:22 pm

कोलकाता के जादवपुर इलाके में बैंक के कर्ज के बोझ तले दबे दो भाइयों ने मां को जहर खिलाकर खुद भी जहर खा लिया।

Kolkata West Bengal
– एक की मौत, दो जिन्दगी और मौत से अस्पताल में जूझ रहे

– जादवपुर इलाके की घटना

कोलकाता

कोलकाता के जादवपुर इलाके में बैंक के कर्ज के बोझ तले दबे दो भाइयों ने मां को जहर खिलाकर खुद भी जहर खा लिया। बड़े भाई की मौत हो गई। दूसरा भाई मां के साथ अस्पताल में जिन्दगी और मौत से जूझ रहा है। एम.आर. बांगुर अस्पताल में दोनों का इलाज चल रहा है। हृदयविदारक यह घटना इब्राहिमपुर रोड की है। इस घटना से इलाके में मातम पसरा है। मृत युवक का नाम अनिर्वान सरकर (38 ) है। सुबह देर तक जब अनिर्वान के घर का दरवाजा नहीं खुला तो आस-पास के लोगों को संदेह हुआ। लोगों ने दरवाजा खटखटाया तो अंदर से कोई जवाब नहीं आया। फिर पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस घर में घुसी तो देखा अनिर्वान उसका 28 वर्षीय छोटा भाई अर्जीत सरकार और 65 वर्षीय मां साथी सरकार तीनों अचेत हालत में पड़े हुए हैं। आनन-फानन में तीनों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डक्टरों ने अनिर्वान को मृत घोषित कर दिया।
—–

बैंक से लिए थे 25 लाख रुपए

इब्राहिमपुर निवासी अनिर्वान सरकर और अर्जीत सरकार दोनों भाई 8 साल पहले बैंक ऑफ बड़ौदा से व्यवसाय के लिए 25 लाख रुपए बतौर ऋण लिए थे। इस पैसे से रानी कुटी इलाके में इलेक्ट्रॉनिक्स गुड्डस की दुकान खोले थे। दुकान अच्छी नहीं चलती थी। दुकान से थोड़ी-बहुत जो आय होती थी, उससे घर का खर्च चलता था। बैंक का ऋण चुकता नहीं कर पा रहे थे। आर्थिक तंगी को लेकर परिवार के सभी सदस्य परेशान थे।
Kolkata West Bengal
बाउंसर कर रहे थे परेशान

स्थानीय लोगों का आरोप है कि आर्थिक तंगी के कारण सरकार परिवार ऋण चुका नहीं कर पा रहा था। बैंक कर्ज वसूली के लिए इन पर दबाव बना रहा था। बैंक अपने पोषित बाउंसर आए दिन इस परिवार को धमकी देने के लिए भेजता था। घर पर आकर बाउंसर इन्हें जलील कर रहे थे। लोगों का कहना है कि बैंक और बैंक के बाउंसर के दबाव से परेशान होकर परिवार ने जहर खाया है। हालांकि पुलिस ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है। जांच जारी है।

रसगुल्ले में मिलाकर खाए जहर

पुलिस के अनुसार अर्जीत सरकार ने बताया है कि उसका परिवार आर्थिक तंगी से परेशान था, इसलिए वे जहर खाकर आत्महत्या करने का फैसला किए थे। रसगुल्ले में जहर मिला कर तीनों खाए थे। पुलिस ने अनिर्वान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा कि वे कौन सी जहर खाए थे।
—–

16 साल पहले कर्ज से परेशान होकर पिता ने की थी आत्महत्या

सोलह साल पहले अनिर्वान के पिता दीपक सरकार ने भी बैंक के कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या कर ली थी। वर्ष 2002 में दीपक की मौत हुई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो