200 से अधिक कारें चुराने वाला शातिर चोर गिरफ्तार, 60 कारें बरामद

Ashutosh Kumar Singh

Publish: Mar, 14 2018 10:42:42 PM (IST)

Kolkata, West Bengal, India
200 से अधिक कारें चुराने वाला शातिर चोर गिरफ्तार, 60 कारें बरामद

कोलकाता पुलिस ने कार चोरी करने वाले एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। उसका नाम प्रतीक भट्टाचार्य है।

कोलकाता

कोलकाता पुलिस ने कार चोरी करने वाले एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। उसका नाम प्रतीक भट्टाचार्य है। प्रतिक की निशानदेही पर मणिपुर से चोरी की 60 महंगी कारें जब्त की गई हैं। इनमें से 8 कारें कोलकाता से चोरी की गई थीं। कोलकाता पुलिस सूत्रों के अनुसार प्रतिक ने कोलकाता एवं भारत के अन्य बड़े शहरों से 200 से अधिक कारें चोरी की है। पंचशायर थाना में उसके खिलाफ कार चोरी के कई मामले दर्ज हैं। आरोपी ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि अब तक उसने जितनी भी कारंे चुराई हैं, उनमें से कुछ कारें मणिपुर के एक बजार में निलामी के जरिये बिकने वाली हैं। जानकारी मिलने पर पुलिस की एक टीम मणिपुर गई। वहां से एमके मुजाहिद्दीन उर्फ रुस्तम नाम के कार तस्कर को गिरफ्तार किया गया। पुलिस सूत्रों से जानकारी मिली है कि कोलकाता की 8 कारों सहित पुलिस ने चोरी के 60 कारों को जब्त किया है। प्रतीक से पूछताछ कर उसके द्वार चुराई गईं अन्य कारों के बारे में पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

----

खुद को टॉलीवुड का अभिनेता बता कर चुराता था कार

पुलिस के अनुसार देखने में सुंदर और तेज-तर्रार प्रतीक खुद को टॉलीवुड का अभिनेता बता कर शूटिंग के नाम पर मंहगी कारों को किराये पर लेता और चंपत हो जाता था। पुलिस लम्बे समय से उसकी तलाश कर रही थी।

----

कई थानों में दर्ज हैं मामलें

डीसी (ईस्ट विभाग) रूपेश कुमार ने बताया कि महानगर के पंचशायर, चितपुर, सरसुना के अलावा हुगली के चुचड़ा, इलेक्ट्रॉनिक्स कॉम्प्लेक्स थाना, बरासात, हावड़ा के लिलुआ व बैरकपुर कमिश्नरेट के कई थानों में किराये पर लिये गए दर्जनों कारों को चुराने के मामले दर्ज हैं। इस मामले में लगातार इनपुट जुटाने के बाद पुलिस को कार तस्कर को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली। पुलिस प्रतिक भट्टाचार्य व रूस्तम से अलग-अलग पूछताछ कर और ज्यादा जानकारी जुटाने की कोशिश में कर रही है।

 

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned