scriptकोविड-19ः विदेश से लौटे, नहीं माने प्रावधान, क्वारंटाइन के बजाय चले गए घर | Kovid-19: Returned from abroad, no provisions, went home instead of qu | Patrika News

कोविड-19ः विदेश से लौटे, नहीं माने प्रावधान, क्वारंटाइन के बजाय चले गए घर

locationकोलकाताPublished: Jun 27, 2020 12:55:36 am

कोरोना वायरस से बचाव के लिए योद्धा के तौर पर चिन्हित किए जा रहे डॉक्टरी के छात्रों की ओर से पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में इस महामारी से बचाव के लिए आवश्यक नियमों की धज्जियां उड़ाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है…

कोविड-19ः विदेश से लौटे, नहीं माने प्रावधान, क्वारंटाइन के बजाय चले गए घर

कोविड-19ः विदेश से लौटे, नहीं माने प्रावधान, क्वारंटाइन के बजाय चले गए घर

कोलकाता

कोरोना वायरस से बचाव के लिए योद्धा के तौर पर चिन्हित किए जा रहे डॉक्टरी के छात्रों की ओर से पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में इस महामारी से बचाव के लिए आवश्यक नियमों की धज्जियां उड़ाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।
इन पर सोशल डिस्टेंसी और क्वारंटीन के प्रावधानों की धज्जियां उड़ाने का आरोप हैं। गुुरुवार रात किर्गिस्तान से लौटे 151 मेडिकल स्टूडेंट्स ने हवाई अड्डा प्रबंधन और पुलिस के अधिकारियों से जमकर विवाद किया। धक्का-मुक्की की और क्वारंटीन में जाने के बजाय अपने अपने घर चले गए। उनके लिए होटल में क्वॉरेंटाइन की व्यवस्था की गई थी।
हवाई अड्डा प्रबंधन सूत्रों ने बताया कि गुरुवार रात को विशेष विमान से इन छात्रों को किर्गिस्तान से लाया गया था। राज्य सरकार के नियमों के मुताबिक 7 दिन तक इन छात्रों को क्वारंटीन में रखा जाना चाहिए था। इसके लिए होटल की व्यवस्था भी की गई थी, लेकिन सभी 151 छात्र विरोध प्रदर्शन करने लगे। करीब 4 घंटे तक हवाई अड्डे पर हंगामा करते रहे। पुलिसकर्मी उन्हें समझाते रहे लेकिन छात्र अपने घर जाने की जिद पर अड़े थे। सूत्रों ने बताया है कि बलपूर्वक सारे छात्र हवाई अड्डे से बाहर निकले और अपने अपने घर चले गए हैं।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने क्वारंटाइन के प्रावधानों में बदलाव करते हुए इसे 15 दिनों की जगह केवल 7 दिनों के लिए कर दिया है। विदेश से आने वाले लोगों को सरकारी क्वॉरेंटीन सेंटर अथवा जिन होटलों को क्वारंटीन केंद्र के तौर पर तब्दील किया गया है, वहां रहना अनिवार्य हैं। पश्चिम बंगाल में कोविड-19 का जो पहला संक्रमण फैला था, वह लंदन से लौटे एक युवक की वजह से ही फैला था। इस बारे में राज्य सरकार के आला अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो