दमकल के वाहन से लेकटाउन इलाके को किया किटाणुरहित


- अग्निशमन विभाग कोरोनावायरस से लड़ने के लिए सेनिटाइजर का छिड़काव अभियान शुरू

By: Vanita Jharkhandi

Published: 14 May 2021, 04:29 PM IST

 

कोलकाता
फायर ब्रिगेड के वाहन मे संक्रमण को रोकने के लिए क्षेत्र कीटाणुरहित करना का काम शुरू कर दिया है। अग्निशामकों के पास बुनियादी ढांचे का उपयोग करने का विचार है। फायर ब्रिगेड के मुताबिक, कोलकाता के अलावा, फायर ब्रिगेड भी जिले में साफ करने के लिए काम करेगी। आग से बचाने वाली दमकल अब कोरोना योद्धा के रूप में भी काम करेंगी ताकि संक्रमण को काबू में किया जा सके। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शपथ लेने के बाद ही कहा था अभी सबसे ज्यादा जरूरत है कोरोना से मुकाबले की। सभी मंत्रियों ने कहा कि इस स्थिति से निपटना ही महत्वपूर्ण बात है। दमकलकर्मियों ने उसके अनुसार सेनिटाइजेशन का काम शुरू की। गुरुवार से लाकेटाउन क्षेत्र में काम शुरू हो रहा है। दमकल विभाग के पास इंजन, सीढ़ी, पाइप सहित विभिन्न उपकरण हैं। इस बार उन उपकरणों का उपयोग कर कोरोना के खिलाफ लड़ाई शुरू हो हुई। दमकलकर्मी पहले स्थानीय इलाकों, फिर अस्पतालों, सरकारी दफ्तरों और बाजार इलाकों को सिलसिलेवार तरीके से सैनिटाइज करेंगे।
दमकल मंत्री सुजीत बसु ने कहा कि विभिन्न स्थानों को योजनाबद्ध तरीके से सेनिटाइजर का किया जाएगा। उसके बाद जिले को सैनिटाइज करने का काम भी शुरू हो जाएगा। न केवल कोलकाता में, बल्कि जिले में भी। घातक वायरस को रोकने के लिए क्षेत्र को कीटाणुरहित करने के लिए अग्निशामक का उपयोग किया जाएगा।
यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि वोट जीतने के बाद, मुख्यमंत्री ने खुद कहा कि कोरोना से निपटने का एकमात्र लक्ष्य था। एक के बाद एक मंत्रियों ने यह भी कहा कि कोविड के खिलाफ लड़ाई उनका प्राथमिक कार्य है। तदनुसार, इस बार अग्निशामकों को कोरोना से निपटने में एक नई भूमिका में नजर आएगी। ।

Vanita Jharkhandi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned