scriptबड़ाबाजार के बड़तल्ला में इमारत का हिस्सा ढहा | Large section of building collapses in Badatarala | Patrika News

बड़ाबाजार के बड़तल्ला में इमारत का हिस्सा ढहा

locationकोलकाताPublished: Aug 16, 2017 11:51:00 pm

महानगर के पोस्ता इलाके के ६५ नं बड़तल्ला स्ट्रीट में चारमंजिली इमारत का एक हिस्सा मंगलवार दोपहर गिर गया। इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। पहले से ही

Large section of building collapses in Badatarala

Large section of building collapses in Badatarala

कोलकाता।महानगर के पोस्ता इलाके के ६५ नं बड़तल्ला स्ट्रीट में चारमंजिली इमारत का एक हिस्सा मंगलवार दोपहर गिर गया। इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। पहले से ही जर्जर इस मकान में सिर्फ एक परिवार रहता था। बाकी में गोदाम व व्यवसायिक कार्यालय है। मंगलवार को लगभग दोपहर २ बजे मकान का हिस्सा गिरा।

 

तब मकान में कोई नहीं था। छुट्टी का दिन होने से रास्ते भी खाली थे किसी को कोई चोट नहीं लगी। स्थानीय लोगों ने घटना की खबर पोस्ता थाने में दी। इसके साथ आपदा प्रबंधन व निगम के लोग वहां पहुंचे।

 

बड़ाबाजार के बड़तल्ला में इमारत का हिस्सा ढहा


निगम क ी ओर से मलबा हटाने का शुरू किया गया। कोलकाता नगर निगम के सूत्रों ने बताया कि मकान मालिक व किराएदारों के बीच विवाद चल रहा था। मकान मालिक चाहता था कि प्रमोटिंग करके इमारत बनायी जाए लेकिन किराएदार इसके लिए तैयार नहीं थे। मकान का हिस्सा गिरने को लेकर आसपास के लोगों में डर फैल गया है। मालूम हो कि कुछ पहले भी महानगर में कई बड़ी जर्जर इमारतें गिर गई थी।

बारिश से फिर भीगा महानगर

मानसून इस बार महानगर और आसपास के जिलों पर मेहरबान लग रहा है। जुलाई में रिकॉर्ड बारिश के बाद अगस्त में भी बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर बंगाल से चक्रवात हट रहा है जिससे बारिश में कमी आएगी। अब यह उत्तर प्रदेश की ओर जा रहा है। उत्तर बंगाल में बारिश की सम्भावना कम होने पर अब दक्षिण बंगाल में बारिश का अनुमान है।

 

कोलकाता, उत्तर व दक्षिण चौबीस परगना, पूर्व मिदनापुर में बारिश होगी। बिजली चमकने के साथ नदिया व मुर्शिदाबाद व बीरभूम में भी बारिश की सम्भावना है। इसी क्रम में बुधवार की शाम महानगर में भारी वर्षा हुई। इससे महानगर भीग गया। कुछ स्थानों में जल जमाव भी हुआ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो