scriptराज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत खराब – राज्यपाल | law and order in west bengal is very poor - jagdeep dhankhar | Patrika News

राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत खराब – राज्यपाल

locationकोलकाताPublished: Jan 10, 2020 04:33:06 pm

Submitted by:

Renu Singh

-विश्वभारती में भाजपा सांसद स्वपन के घेराव पर बोले

राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत खराब - राज्यपाल

राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत खराब – राज्यपाल

कोलकाता

राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत खराब है। विश्वभारती विश्वद्यिालय में बुधवार रात को 3 घंटे तक घेराबंदी रहे भाजपा सांसद स्वपन दासगुप्ता व कु लपति प्रो. विद्युत चक्रवर्ती की हालत को देखते हुए राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ट्वीट कर यह प्रतिक्रिया दी है। राज्यपाल धनखड़ ने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा कि यह घटना उदाहरण है कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब है। सबसे अधिक चिंता की बात यह है कि राज्य सरकार चुप बैठी है। मामले को गंभीरता से देखने का समय आ गया है। उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा है कि पुलिस महानिदेशक वीरेंद्र कुमार से बात की। मैंने कहा कि राज्यसभा सांसद डॉ. स्वपन दासगुप्ता व विश्वभारती के कुलपति कई घंटे से घेराव में फंसे हैं। मैंने अपील की है कि इस पर त्वरित कार्रवाई करें। कानून व्यवस्था की ऐसी अराजकता और विफलता बहुत ही चिंताजनक है। मालूम हो कि विश्वभारती में बुधवार को ‘द सीएए-2019 अंडरस्टैंडिंग एंड इंटरप्रिटेशनÓ विषय पर आधारित एक सेमिनार में उन्हें भाग लेना था। वहां 9.30 बजे रात को वामपंथी छात्रों ने उन्हें घेर लिया। यह घेराव तीन घंटे तक चला। छात्रसंघ ने कहा कि वे संगोष्ठी का बहिष्कार कर रहे हैं, इसलिए सांसद संगोष्ठी में शामिल नहीं हो सकते हैं। इस दौरान छात्रों ने काला झंडा दिखाते हुए गो-बैक के नारे भी लगाए।
मालूम हो कि गत 19 सितम्बर को जादवपुर विश्वविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की ओर से आयोजित एक सेमिनार में भाग लेने पहुंचे केंद्रीय पर्यावरण व वन राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो को छात्रों के एक वर्ग ने करीब 6 घंटे तक घेराबंदी कर रखा था। तब उनके साथ बदसलूकी भी की गई थी। अंत में राज्यपाल वहां से बाबुल सुप्रियो को निकाल कर ले गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो