scriptजानिए शर्म से क्यों झुक गया पीएम मोदी का सिर | Learn why PM Modi's head bowed in shame | Patrika News

जानिए शर्म से क्यों झुक गया पीएम मोदी का सिर

locationकोलकाताPublished: Apr 20, 2019 09:09:50 pm

Submitted by:

Manoj Singh

23 मई को क्या समझ में आएगा स्पीडब्रेकर दीदी को गुण्डागर्दी का नतीजा
 

kolkata west Bengal

लोकसभा चुनाव 2019 : जानिए शर्म से क्यों झुक गया पीएम मोदी का सिर

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सिर्फ बंगाल के लोगों ने ही गलती नहीं की है, बल्कि ममता बनर्जी को पहचानने में उन्होंने भी भूल की थी। पहले टीवी पर ममता बनर्जी को देख कर लगता था कि ममता दीदी सादगी की प्रतिमूर्ति हैं, बड़ी मेहनत करती हैं और बंगाल से कम्युनिस्टों को भगाने के लिए संघर्ष कर रही हैं। लेकिन प्रधानमंत्री बनने के बाद जब उनके कारनामे देखे तो शर्म से हमारा सिर झुक गया।
कोलकाता
पश्चिम बंगाल में गुण्डागर्दी, चिटफंड घोटाला और तुष्टीकरण की राजनीति के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को घेरते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उन्हें पहचानने में अपनी भूल स्वीकार की और 23 मई को मतगणना के बाद ममता बनर्जी को उनकी गलतियों की सजा मिलने का दावा किया। उन्होंने केन्द्र में दूसरी बार मोदी सरकार बनने पर चिटफंड घोटालेबाजों का हिसाब लेने और बंगाल में कानून-व्यवस्था दुरूस्त करने का वादा भी किया।
दक्षिण दिनाजपुर के बुनियादपुर में शनिवार को आयोजित चुनावी रैली में आई भारी भीड़ से प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ममता बनर्जी को पहचानने में सिर्फ बंगाल के लोगों ने ही गलती नहीं की है, बल्कि ममता बनर्जी को पहचानने में उन्होंने भी भूल की थी। पहले टीवी पर ममता बनर्जी को देख कर लगता था कि ममता दीदी सादगी की प्रतिमूर्ति हैं, बड़ी मेहनत करती हैं और बंगाल से कम्युनिस्टों को भगाने के लिए संघर्ष कर रही हैं। लेकिन प्रधानमंत्री बनने के बाद जब उनके कारनामे देखे तो शर्म से हमारा सिर झुक गया।

kolkata West Bengal
मोदी ने रैली में आए लोगों से कहा कि जब उनके जैसे व्यक्ति से ममता बनर्जी को पहचानने में गलती हो सकती है तो बंगाल के लोगों को को दीदी को पहचानने में गलती होना स्वाभाविक है। अब हम उन्हें भलीभांति पहचान लिए हैं और बंगाल का तो बच्चा-बच्चा उन्हें पहचान लिया हैं। ममता बनर्जी ने जो किया है उसे बंगाल की धरती और भविष्य माफ नहीं करेगा। आप लोगों ने ममता बनर्जी पर विश्वास किया। लेकिन उन्होंने बंगाल के मां, माटी मानुष को धोखा दिया है।
उन्होंने कहा कि समूचा देश कह रहा है कि इस बार पश्चिम बंगाल में कुछ बड़ा हो रहा है। जो हो रहा है वो आपके इस प्यार और स्नेह से साफ़ दिखाई दे रहा है। 23 मई के बाद स्पीड ब्रेकर दीदी को पता चलेगा कि बंगाल की जनता के साथ गुण्डागर्दी करने, लोगों के पैसे लूटने, विकास रोकने और उनके अधिकार छीनने का नतीजा क्या होता है। उन्होंने इस दौरान पिछले दो चरण के चुनाव की रिपोर्ट ने ममता बनर्जी की नींद उड़ा देने का आरोप लगाया।
उन्होंने कहा कि बंगाल में हुए दो चरण के चुनाव की रिपोर्ट ने स्पीड ब्रेकर दीदी की नींद भी ब्रेक लगा दिया है। हार के डर से उन्हें रात को नींद नहीं आ रही है। 23 मई के बाद केन्द्र में दोबारा मोदी सरकार बनने के बाद हम चिटफंड घोटालेबाजों का हिसाब किया जाएगा और गुण्डागर्दी समाप्त किया जाएगा। हम लोगों ने उत्तर प्रदेश और त्रिपुरा में कानून-व्यवस्था ठीक करके दिखाया है और अब बंगाल में करके दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि बंगाल में जब तक गुण्डागर्दी बंद नहीं होगा तब तक यहां निवेश नहीं आएगा, शिक्षा का स्तर में सुधार नहीं आएगा।
बालाकोट में भारतीय वायु सेना की हवाई हमले का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने रैली में आए लोगों से पूछा कि स्पीड ब्रेकर दीदी दुश्मन के घर में घूस कर आतंकवादियों पर हमला करने वाले सेना के जवानों के शौर्य का सबूत मांग रही हैं, क्या आप लोग भी सबूत मांगेगे। भीड़ से ना का जवाब आने पर पीएम मोदी ने ममता बनर्जी को संबोधित करते हुए कहा कि अरे दीदी अगर सबूत ही मांगने हैं तो चिटफंड घोटाले और घूसपैठियों के सबूत मांगो। मां भारती के वीर सपूत अपने शौर्य का सबूत वे खुद हैं।
तृणमूल कांग्रेस की ओर से बांग्लादेशी फिल्म अभिनेताओं से चुनाव प्रचार कराए जाने का मुद्दा उठाते हुए मोदी ने कहा कि तुष्टीकरण और वोट बैंक के लिए ममता दीदी ने दूसरे देशों से लोगों को ला कर चुनाव प्रचार करवा रही है। भारत में क्या कभी भी ऐसा हुआ है कि भारत के चुनाव का प्रचार दूसरे किसी दूसरे देश के लोग आ कर किया हो। अपनी तिजोरी भरने और वोट बैंक के लिए ममता दीदी किसी भी हद तक जा सकती हैं।
kolkata West Bengal
तृणमूल कांग्रेस की ओर से बांग्लादेशी फिल्म अभिनेताओं से चुनाव प्रचार कराए जाने का मुद्दा उठाते हुए मोदी ने कहा कि तुष्टीकरण और वोट बैंक के लिए ममता दीदी ने दूसरे देशों से लोगों को ला कर चुनाव प्रचार करवा रही है। भारत में क्या कभी भी ऐसा हुआ है कि भारत के चुनाव का प्रचार दूसरे किसी दूसरे देश के लोग आ कर किया हो। अपनी तिजोरी भरने और वोट बैंक के लिए ममता दीदी किसी भी हद तक जा सकती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो