scriptभडक़ाऊ बयान के पांच घंटों के भीतर भाजपा नेता गिरफ्तार | Local BJP Leader Held for Provocative Comments Against Police | Patrika News

भडक़ाऊ बयान के पांच घंटों के भीतर भाजपा नेता गिरफ्तार

locationकोलकाताPublished: Sep 23, 2018 10:42:16 pm

Submitted by:

Manoj Singh

उत्तर दिनाजपुर जिला भाजपा अध्यक्ष ने इस्लामपुर के लोगों को पुलिस को पेड़ से बांधने की दी सलाह

Kolkata West Bengal

भडक़ाऊ बयान के पांच घंटों के भीतर भाजपा नेता गिरफ्तार

भाजपा नेता शंकर चक्रवर्ती ने इस्लामपुर के लोगों से कहा कि पुलिस को गांव में आने से रोकिए, वह कोई कार्रवाई करती है तो बिना परवाह किए उन्हें पकड़ कर पेड़ से बांध दीजिए। उनसे किसी तरह का सहयोग नहीं करें। अगर उनकी तबीयत बिगड़ती है तो भी उन्हें अस्पताल मत ले जाइए। अगर पुलिसकर्मी पानी मांगते हैं तो कुत्ते को पानी पिलाइए पर उन्हें मत पिलाइए। इस बयान को पुलिस को धमकी करार देते हुए पुलिस ने भाजपा जिलाध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया। हाल फिलहाल यह पहला मौका है, जब पुलिस के खिलाफ बोलने पर किसी नेता को गिरफ्तार किया गया है।
कोलकाता
इस्लामपुर गोलीकाण्ड की जांच कर रही पुलिस पर नियमविरुद्ध तरीके से ग्रामीणों की धरपकड़ का आरोप लगाते हुए उत्तर दिनाजपुर जिला भाजपा अध्यक्ष शंकर चक्रवर्ती ने रविवार को ग्रामीणों से पुलिस को पकड़ कर पेड़ से बांध कर रखने की अपील की। उन्होंने छात्रों को गोली मारने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने पर जिला पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार का तबादला करने की धमकी दी। इस बयान के पांच घंटे बाद जिला पुलिस ने पुलिस को धमकी देने के आरोप में भाजपा जिलाध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया। करणदीघी थाने की पुलिस ने इस दिन शाम रायगंज के रहने वाले भाजपा नेता को जिले के दोमोहाना इलाके से गिरफ्तार किया। हाल फिलहाल यह पहला मौका है, जब पुलिस के खिलाफ बोलने पर किसी नेता को गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले तृणमूल कांग्रेस नेता अणुब्रत मण्डल सहित अन्य नेताओं ने पुलिस को धमकी देते सुने गए थे।
इस्लामपुर दाड़ीभिट हाई स्कूल के छात्र-छात्राओं पर गोली चलाने के आरोप से घिरी उत्तर दिनाजपुर जिला पुलिस के इस्लामपुर गोलीकाण्ड की जांच और गांव के लोगों के धरपकड़ करने का विरोध करते हुए भाजपा नेता शंकर चक्रवर्ती ने लोगों से पुलिस के खिलाफ कार्रवाई करने की सलाह दी । गांव वालों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अगर गांव में पुलिस आती है तो बेरिकेट बना कर उसे रोकिए। अगर वह कोई कार्रवाई करती है तो बिना परवाह किए उन्हें पकड़ कर पेड़ से बांध दीजिए। उनसे कोई समझौता नहीं, किसी तरह का सहयोग नहीं करें। अगर उनकी तबीयत बिगड़ती है तो भी उन्हें अस्पताल मत ले जाइए। अगर पुलिसकर्मी पानी मांगते हैं तो कुत्ते को पानी पिलाइए पर उन्हें मत पिलाइए। इस्लामपुर गोलीकाण्ड को ले कर सुस्त रहने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने में विफल होने पर शंकर चक्रवर्ती ने जिला पुलिस अधीक्षक सुमित अधीक्षक का उत्तर दिनाजपुर जिले से तबादला कराने की धमकी भी दी। बाद में शंकर चक्रवर्ती ने कहा कि अगर पुलिस रात में गांव में आ कर महिलाओं से जबरदश्ती करने की कोशिश करती है या कानून का पालन नहीं करती है तो गांव की महिलाएं आत्मरक्षा के लिए कानून को अपने हाथ में ले लें।
गत गुरुवार को आवश्यक शिक्षकों की नियुक्ति के मामले में आंदोलन कर रहे इस्लामपुर दाड़ीभिट स्कूल के छात्रों पर गोली चलाए जाने से स्कूल के दो पूर्व छात्रों की मौत हो गई थी। जिला पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने माना कि गोली लगने से दोनों छात्रों की मौत हुई है। इसके विरोध में भाजपा ने 26 सितंबर को 12 घंटे का बंद बुलाया है।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने भी दी धमकी
शंकर चक्रवर्ती की गिरफ्तारी का कड़ा विरोध करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने पुलिस को धमकाया। उन्होंने कहा कि इससे पहले बहुत सारे नेताओं ने पुलिस के खिलाफ बयान दिया था, लेकिन पुलिस ने किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। इस बार बयान देने के बाद कार्रवाई करने में जरा भी देर नहीं की। पुलिस आग में घी डालने का काम कर रही है। उसे इसका नतीजा भुगतना होगा।
तृणमूल कांग्रेस ने किया पलटवार
उत्तर दिनाजपुर जिला भाजपा अध्यक्ष के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और राज्य के शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि भाजपा के नेता के बयान से पता चलता है कि उनकी क्या संस्कृति है और ये कैसी संस्कृति पश्चिम बंगाल में लाना चाहते हैं। राज्य के शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा कि भाजपा बर्बर और साम्प्रदायिकता फैलाने वाली पार्टी है। पुलिस राज्य की कानून-व्यवस्था नियंत्रण करती है और भाजपा नेता उसे ही धमकी दे रहे हैं। ऐसे बयान दे कर अपराधियों को बढ़ावा दिया जा रह है। कोई भी जिम्मेदार नेता ऐसा नहीं कर सकता।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो