scriptलॉटरी की ठगी: कोलकाता से पाक गिरोह का एक और एजेन्ट गिरफ्तार | lottery fraud: Another agent of Pak gang arrested from Kolkata | Patrika News

लॉटरी की ठगी: कोलकाता से पाक गिरोह का एक और एजेन्ट गिरफ्तार

locationकोलकाताPublished: Jan 28, 2019 09:02:27 pm

– सीआईडी ने पार्क सर्कस इलाके से दबोचा

kolkata West Bengal

लॉटरी की ठगी: कोलकाता से पाक गिरोह का एक और एजेन्ट गिरफ्तार

कोलकाता

पाकिस्तान की सरजमीं से पश्चिम बंगाल समेत पूरे देश में लॉटरी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के और एक एजेन्ट को पश्चिम बंगाल की सीआईडी ने गिरफ्तार किया। उसका नाम फरहान खान (28) है। वह बिहार के सिवान जिले का मूल निवासी है। विश्वसनीय सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर सोमवार को फरहान को कोलकाता के पार्क सर्कस इलाके से गिरफ्तार किया गया। वह यहां किराये पर मकान लेकर रहता था।
डीआईजी, सीआईडी निशात परवेज ने बताया कि फरहान पाक गैंग के लिए काम करता था। ट्रांसमिशन के माध्यम से बैंक खातों से पैसे निकासी का काम करता था। उससे विस्तृत पूछताछ की जा रही है। गिरोह के अन्य सदस्यों का नाम व पता जानने का प्रयास किया जा रहा है।
गिरोह लॉटरी जीतने का झांसा भरा फोन/व्हाट्सएप कॉल- मैसेज भेज कर लोगों को अपने जाल में फांसता था। ठगी के शिकार हुए एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई थी। मामले की जांच सीआईडी कर रही है। जांच में सामने आया है कि गिरोह के तार पाक गैंग से जुड़े हुए हैं। गहन जांच-पड़ताल के बाद सीआईडी ने शनिवार रात कोलकाता से सटे न्यूटाउन इलाके से
राजेश घोष (44) और विधान कीर्तनिया (‍३8) नामक दो लोगों को गिरफ्तार किया था। राजेश प्राण बेवरेज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड नामक रेस्तरां चेन का मालिक है जबकि विधान कीर्तनीया उसका सेल्स मैनेजर है। सूत्रों के अनुसार उनसे पूछताछ में सीआईडी के अधिकारियों को फरहान का नाम मिला था। पाकिस्तान का यह गिरोह के सदस्य विभिन्न नंबरों के जरिए इस गिरोह के लोग साधारण लोगों को फोन करते हैं। व्हाट्सऐप पर मैसेज भेजकर एक करोड़ रुपए तक की लॉटरी जीतने के संबंध में जानकारी देते थे। बाद में लॉटरी के पैसे लेने के लिए पंजीकरण, प्रोसेसिंग फीस के रूप में हजारों रुपए हथिया कर बैंक अकाउंट में जमा करा लेते थे। भारत में सक्रिय एजेन्ट रुपए निकाल कर हवाला के जरिए पाकिस्तान में बैठे अपने सरगनाओं को भेज देते थे। पश्चिम बंगाल सीआईडी ने राज्य की जनता से इस तरह के फोन कॉल अथवा मैसेज के झांसे में नहीं आने की अपील की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो