scriptबंगाल की खाड़ी में एकबार फिर से निम्नदाब, राज्य में जोरदार बारिश से आसार | Low pressure once again in Bay of Bengal, heavy rains | Patrika News

बंगाल की खाड़ी में एकबार फिर से निम्नदाब, राज्य में जोरदार बारिश से आसार

locationकोलकाताPublished: Aug 12, 2020 12:59:55 am

बंगाल की खाड़ी में एकबार फिर से निम्नदाब बनने लगा है। पिछले 10 दिनों में बंगाल की खाड़ी में निम्नदाब बनने का यह तीसरा मौका है। निम्नदाब के फलस्वरूप गुरुवार से प्रदेश में मौसम का मिजाज फिर से…

बंगाल की खाड़ी में एकबार फिर से निम्नदाब, राज्य में जोरदार बारिश से आसार

बंगाल की खाड़ी में एकबार फिर से निम्नदाब, राज्य में जोरदार बारिश से आसार

कोलकाता
बंगाल की खाड़ी में एकबार फिर से निम्नदाब बनने लगा है। पिछले 10 दिनों में बंगाल की खाड़ी में निम्नदाब बनने का यह तीसरा मौका है। निम्नदाब के फलस्वरूप गुरुवार से प्रदेश में मौसम का मिजाज फिर से बदल सकता है। फिलहाल दक्षिण बंगाल में भारी बारिश के आसार नहीं है, लेकिन उत्तर बंगाल के कुछ जिलों में हल्की से भारी बारिश हो सकती है। अलीपुर मौसम कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार निम्न दबाव के बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिम में उत्पन्न होने की संभावना है।
गुरुवार तक यह स्वरूप धारण कर लेगा। उसके बाद फिर बारिश का दौर शुरू हो सकता है। हालांकि उससे पहले ही उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार और जलपाईगुड़ी जिलों में भारी बारिश की संभावना है।
उल्लेखनीय है कि बंगाल की खाड़ी में उत्पन्न हुए पिछले निम्न दबाव ने सोमवार को ही पश्चिम बंगाल से मध्य प्रदेश का रुख किया है। उससे पहले उत्पन्न निम्न दबाव से भी बंगाल में अच्छी-खासी बारिश हो चुकी है। पिछले दिनों हुई बारिश से कोलकाता व आसपास के जिलों में तापमान काफी उतर आया था, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली थी। सोमवार से पारा फिर से चढ़ने लगा है। तीसरे निम्न दबाव की बारिश शुरू होने से तापमान एक बार फिर से नीचे आ जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो