कोलकाता के 60 से अधिक वार्डों में दीदी पर भारी मोदी का जादू

कोलकाता के 60 से अधिक वार्डों में दीदी पर भारी मोदी का जादू

Jyoti Dubey | Updated: 27 May 2019, 03:16:57 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

- मुख्यमंत्री के ही वार्ड में हार गई तृणमूल कांग्रेस।

- एमआइसी और पार्टी के आला नेता-मंत्रियों के वार्डों में भी तृणमूल को भाजपा से मिली पटकनी।

कोलकाता. लोकसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने कोलकाता की दोनों सीटों पर जीत हासिल की है। मतदान का विश्लेषण बताता है कि तृणमूल को कोलकाता नगर निगम के 60 से अधिक वार्डों में हार का मुंह देखना पड़ा है। पार्टी प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के गृहक्षेत्र में भी भाजपा, तृणमूल से आगे रही है।

कोलकाता नगर निगम के कुल 144 वार्डों में से भाजपा ने तृणमूल के कब्जे वाले उत्तर-मध्य कोलकाता के 25, दक्षिण कोलकाता के 26 और विपक्षी पार्षदों के 10 से अधिक वार्डों पर बढ़त बनाई है। ममता बनर्जी के गढ़ कालीघाट में पार्षद रतन मालाकार के वार्ड नं. 73 में तृणमूल कांग्रेस 496 वोटों से, मंत्री अरूप राय के इलाके में उनकी भाई की पत्नी जुई विश्वास के वार्ड नं. 81 में 3,344 वोटों से पीछे रही। जबकि, दक्षिण कोलकाता के 26 हारे हुए वार्डों में से 6 वार्ड (63,70,71,72,73 और 74) भवानीपुर विधानसभा के अंतर्गत हैं। यहां तक कि नगर निगम के मेयर परिषद सदस्य देवाशीष कुमार का वार्ड नं. 85, तारक सिंह का वार्ड नं. 118, रतन दे का वार्ड नं 93, स्वपन सम्मादार का वार्ड नं. 58 में भी तृणमूल कांग्रेस पिछड़ी है।

इसके अलावा पार्टी के आला नेता पार्थ चटर्जी, सुब्रत मुखर्जी, शशी पांजा, जावेद खान, शोभन देव चट्टोपाध्याय आदि के इलाकों में भी कई वार्ड तृणमूल के हाथों से निकल गए हैं। लोकसभा चुनाव का यह हाल देख तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में आगामी कोलकाता नगर निगम के चुनाव को लेकर चिंता घर कर गई है। वहीं भाजपा समर्थकों का दावा है कि आगामी निगम चुनाव में भी भाजपा बम्पर वोट हासिल करेगी। 23 नम्बर वार्ड के पार्षद व भाजपा नेता विजय ओझा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद अब हम केएमसी के चुनाव को लेकर निश्चित हैं कि परिणाम हमारे पक्ष में ही रहेगा। लोकसभा के बाद अब भाजपा कोलकाता नगर निगम के चुनाव में तृणमूल को झटका देने की तैयारी कर रही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned