बंगाल में 24 पुलिस, 47 सामान्य पर्यवेक्षक नियुक्त: बसु

लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के बाद से अब तक पश्चिम बंगाल में 11 करोड़ की नकदी और 10 करोड़ से अधिक के आभूषण जब्त किए गए हैं

By: Ashutosh Kumar Singh

Published: 29 Mar 2019, 04:16 PM IST

कोलकाता

निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के परिचालन के लिए 24 पुलिस पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं। साथ ही राज्य की सभी 42 लोकसभा क्षेत्रों के लिए 47 सामान्य पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं। राज्य के अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजय बसु ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने एक जागरूकता पर्यवेक्षक के अलावा राज्य के लिए 44 व्यय पर्यवेक्षकों की भी नियुक्ति की है।

बसु ने बताया आयोग की राष्ट्रीय शिकायत सेवा के माध्यम से राज्य की कुल 798 शिकायतें प्राप्त हुई हैं, जिनमें से 281 का समाधान किया गया है। मोबाइल ऐप के माध्यम से आयोग को पश्चिम बंगाल में अब तक 1814 शिकायतें मिली हैं, जिनमें से 1151 पर कार्रवाई की गई है।

लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के बाद से अब तक पश्चिम बंगाल में 11 करोड़ की नकदी और 10 करोड़ से अधिक के आभूषण जब्त किए गए हैं। राज्य के अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी संजय बसु ने गुरुवार इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि चुनाव के मद्देनजर पुलिस, आयकर विभाग और अन्य एजेंसियों के अभियान के दौरान 10 मार्च से अब तक 11 करोड़ की नकदी जब्त की गई है। अकेले कोलकाता में २ करोड़ रुपये बरामद किए हैं। इसके अलावा सोने-चांदी के 10 करोड़ रुपये के आभूषण भी बरामद किए गए हैं।

Ashutosh Kumar Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned