सातवां चरण: कोलकाता सहित जिलों में मतदान के दौरान नहीं हिलेगा पत्ता

सातवां चरण: कोलकाता सहित जिलों में मतदान के दौरान नहीं हिलेगा पत्ता

Prabhat Kumar Gupta | Publish: May, 17 2019 09:07:26 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

लोकसभा चुनाव के छठे चरण में गत रविवार को मतदान के दौरान हुई हिंसा से सबक लेते हुए निर्वाचन आयोग ने सातवें चरण में 19 मई को होने वाले कोलकाता उत्तर, कोलकाता दक्षिण सहित 9 संसदीय सीटों पर मतदान के दिन सुरक्षा के व्यापक प्रबंध करने का निर्णय लिया है। ताकि मतदान के दौरान एक पत्ता भी नहीं हिल सके।

 

- केंद्रीय उप निर्वाचन आयुक्त जैन का राजनीतिक दलों को भरोसा

कोलकाता.

लोकसभा चुनाव के छठे चरण में रविवार को मतदान के दौरान हुई हिंसा से सबक लेते हुए निर्वाचन आयोग ने सातवें चरण में 19 मई को होने वाले कोलकाता उत्तर, कोलकाता दक्षिण सहित 9 संसदीय सीटों पर मतदान के दिन सुरक्षा के व्यापक प्रबंध करने का निर्णय लिया है। ताकि मतदान के दौरान एक पत्ता भी नहीं हिल सके। छठे चरण में कुल 8 संसदीय सीटों पर निर्विघ्न और शांतिपूर्ण मतदान के लिए 770 कम्पनी केंद्रीय सुरक्षा बलों को तैनात किया गया था। बावजूद इसके पश्चिम मिदनापुर के घाटाल में भारी हिंसा हुई। केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने इसे गंभीरता से लिया है। सातवें चरण का मतदान शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए आयोग ने सुरक्षा के व्यापक से व्यापक प्रबंध करने का संकेत दिया है। केंद्रीय उप मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन ने सोमवार को राज्य में सातवें चरण के मतदान की तैयारियों की गहराई से समीक्षा की। उन्होंने भारी संख्या में केंद्रीय सुरक्षा बल तैनात करने पर जोर दिया है। उन्होंने सीईओ डॉ. अफताब से यह सुनिश्चित करने को कहा है ताकि मतदान के दौरान कोलकाता सहित अन्य जिलों में एक परिंदा भी पर नहीं मार सके। बैठक के बाद जैन ने संवाददाताओं के सवालों पर कहा कि मतदान से 48 घंटे पहले से कोलकाता सहित जिलों में विभिन्न क्लबों में ताला जडऩे का निर्देश दिया है। ताकि क्लबों की आड़ में मोहल्लों व गलियों में हिंसा नहीं फैल सके।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned