scriptविश्वभारती संगीत भवन में लूंगी डांस पर थिरके विभागाध्यक्ष | lungi dance in viswabharti sangeet bhawan | Patrika News

विश्वभारती संगीत भवन में लूंगी डांस पर थिरके विभागाध्यक्ष

locationकोलकाताPublished: Sep 14, 2018 04:17:43 pm

Submitted by:

Renu Singh

कविगुरु रवीन्द्रनाथ टैगोर क ी पुण्यभूमि कहे जाने वाले संस्थान विश्वभारती के संगीत भवन में शिक्षक दिवस पर बॉलीवुड के लूंगी डांस पर विभागाध्यक्ष व प्राध्यापकों के थिरकने का वीडियो वायरल होने पूरे राज्य में उनकी निंदा शुरू हो गई।

kolkata west bengal

विश्वभारती संगीत भवन में लूंगी डांस पर थिरके विभागाध्यक्ष

कविगुरु रवीन्द्रनाथ टैगोर पुण्यभूमि कहे जाने वाले संस्थान विश्वभारती के संगीत भवन में शिक्षक दिवस पर बॉलीवुड के लूंगी डांस पर विभागाध्यक्ष व प्राध्यापकों के थिरकने का वीडियो वायरल होने पूरे राज्य में उनकी निंदा शुरू हो गई। गत ५ सितम्बर को विश्वभारती के सभी विभागों की तरह संगीत भवन में भी शिक्षक दिवस मनाया जा रहा था। शिक्षक दिवस के कार्यक्रम के अंतिम पड़ाव में विद्यार्थियों ने बॉलीवुड फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस का गाना लूंगी डांस बजाना शुरू किया। साउन्ड बॉक्स में बज रहे इस गाने पर पहले तो विद्यार्थी थिरकने लगे। उसके बाद विद्यार्थी संगीत भवन के विभागाध्यक्ष को डांस फ्लोर पर खींच लाए। धोती व कुर्ता पहने संगीत भवन के विभागाध्यक्ष निखिलेश मुखर्जी ने जमकर डांस किया। इसके साथ ही प्राध्यापक आमत्र्य सहित कई शिक्षक-शिक्षिकाओं ने भी डांस किया। इस दौरान कुछ लोग इसका वीडियो बना रहे थे। शिक्षकों व छात्रों के हाथों से यह वीडियो सोशल साईट पर वायरल हो गया। वीडियो के वारयल होते ही पूरे शिक्षाजगत में इसकी निंदा शुरू हो गई। कला व संस्कृति के लिए खास बनाए गए संस्थान में इस प्रकार की घटना को लोग अपसंस्कृति कह रहे हैं। हालांकि इस घटना पर अभी तक विश्वभारती प्रबंधन की ओर से कोई प्रतिक्रिया नही मिली है।
—————————-

मेट्रो का बातचीत सत्र
मेट्रो रेलवे की ओर सेमहायानक उत्तम कुमार स्टेशन में गुरुवार को सफाईवाले और स्टेशन अधीक्षक के साथ एक बातचीत सत्र आयोजित किया गया। यह कार्यक्रम सभी मेट्रो स्टेशनों के स्वच्छता पखवाड़ा के रूप में आयोजित किया जा रहा है। इस अवसर पर प्रधान मुख्य संचालन प्रबंधक सत्यकी नाथ ने यात्रियों से स्वच्छता बनाए रखने की अपील की। पूरे वर्ष स्वच्छता के इस उच्च मानक को बनाए रखने पर जोर दिया। बातचीत के दौरान कोलकाता मेट्रो स्वच्छ और कूड़े मुक्त रखने में यात्रियों की भागीदारी को बढ़ाने के तरीके पर चर्चा की गई और सफाईवाला ने अपने अनुभव साझा किए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो