scriptजून में ही प्रकाशित होंगे माध्यमिक परीक्षा के नतीजें | maadhyamik exam results will be published in June | Patrika News

जून में ही प्रकाशित होंगे माध्यमिक परीक्षा के नतीजें

locationकोलकाताPublished: Jun 01, 2020 10:10:55 pm

Submitted by:

Krishna Das Parth

48 घंटे में उत्तर पुस्तिकाएं जमा करने के निर्देश

जून में ही प्रकाशित होंगे माध्यमिक परीक्षा के नतीजें

जून में ही प्रकाशित होंगे माध्यमिक परीक्षा के नतीजें

कोलकाता . कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण पिछले 2 महीने से स्कूल बंद है। हर वर्ष इस समय तक माध्यिमक परीक्षा के नतीजे आ जाते थे, लेकिन कारोना के कारण इस बार काफी देर हो चुकी है। बोर्ड के सूत्रों का कहना है कि इस माह में परिणाम निकाले जाएंगे। पश्चिम बंगाल माध्यिमक शिक्षा पर्षद की ओर से एक अधिसूचना जारी कर परीक्षकों से 48 घंटे के भीतर उत्तर पुस्तिकाएं जमा करने का निर्देश दिया है।
मालूम हो कि माध्यिमक की परीक्षा लॉकडाउन के पहले ही संपन्न हो चुकी थी। इस साल 10 लाख से अधिक विद्यार्थियों ने माध्यमिक परीक्षा दी है व अब रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। बोर्ड की ओर से मुख्य परीक्षकों को भी बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय या कोलकाता में मुख्यालय में रजिस्टर प्राप्त करने के 48 घंटे के भीतर आने और रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है। बोर्ड के निर्देश से परीक्षक चिंता में हैं। उनके अनुसार लॉकडाउन पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। सार्वजनिक परिवहन उपलब्ध नहीं है। सभी के पास कार या मोटरसाइकिल नहीं है। दूर के शिक्षक उत्तर पुस्तिकाएं कैसे जमा करेंगे? कोलकाता सहित विभिन्न जिलों में शिक्षकों में कुछ ने कहा है कि वे अपनी जेब से हजारों रुपये की अतिरिक्त कीमत पर खातों का एक बंडल लेकर मुख्य परीक्षक के पास आएंगे। कई लोग चिंतित हैं कि पड़ोस या आवासीय क्षेत्रों में लोग हस्तक्षेप कर सकते हैं। ग्रामीण इलाके में कई जगह तो कन्टेनमेंट जोन है। ऐसे में उत्तर पुस्तिकाएं कैसे जमा होंगी? यह चिंता की बात है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो