scriptwest bengal : नवजात की हत्या के आरोप में मझली मां गिरफ्तार, पांच दिन पुलिस रिमांड पर | Majli mother arrested for murder of newborn | Patrika News

west bengal : नवजात की हत्या के आरोप में मझली मां गिरफ्तार, पांच दिन पुलिस रिमांड पर

locationकोलकाताPublished: Aug 08, 2022 07:06:33 pm

Submitted by:

Deendayal Koli

पश्चिम बंगाल में हावड़ा थाना इलाके के टिकियापाड़ा में श्रीनाथ पोडेल लेन के नवजात की हत्या के आरोप में पुलिस ने उसकी मझली मां को शनिवार देर रात गिरफ्तार कर लिया। हावड़ा थाने की पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार करने के बाद रविवार को उसे हावड़ा कोर्ट में पेश किया।

नवजात की हत्या के आरोप में मझली मां गिरफ्तार, पांच दिन पुलिस रिमांड पर

आरोपी मझली मां को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश करने ले जाती पुलिस।

पश्चिम बंगाल में हावड़ा थाना इलाके के टिकियापाड़ा में श्रीनाथ पोडेल लेन के नवजात की हत्या के आरोप में पुलिस ने उसकी मझली मां को शनिवार देर रात गिरफ्तार कर लिया। हावड़ा थाने की पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार करने के बाद रविवार को उसे हावड़ा कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने आरोपी महिला को पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया। पुलिस के मुताबिक, उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस घटना में और कौन शामिल है। इसका पता लगाया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि शनिवार की सुबह हावड़ा के टिकियापाड़ा में आरोपी महिला के घर की पानी की टंकी से नवजात बच्चे का शव बरामद हुआ था। गुरुवार को हावड़ा के टिकियापाड़ा के श्रीनाथ पोडेल लेन में मां की गोद से बच्चा चोरी हो गया था। बच्चा चोरी के मामले में बच्चे की मझली मां शमा प्रवीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। लापता बच्चे के शव को शनिवार को उनके घर के अंदर पानी की टंकी से बरामद किया गया था। बच्चा मृत पाया गया। पुलिस ने घटना की जांच के बाद मृत बच्चे के मझली मां शमा प्रवीन को पूछताछ के लिए थाने में रोक रखा। रविवार की तडक़े उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
पुत्र संतान होने से मझली मां नहीं थी खुश

नवजात बच्चे की हत्या के पीछे कई कारण सामने आ रहे हैं। इसमें सबसे बड़ा कारण है कि तीन भाई के परिवार में यह पहला बेटा था। सबसे बड़े भाई की दो बेटियां हैं। उसके बाद मझले भाई की एक बेटी है। जबकि सबसे छोटे भाई मोहम्मद शमसुद्दीन को बेटा पैदा हुआ था। इस बात को लेकर नवजात की मझली मां शमा परवीन खुश नहीं थी।
जमकर मनाया था जश्न

हावड़ा सदर अस्पताल में सोमवार को पुत्र संतान पैदा होने के बाद मोहम्मद शमसुद्दीन और उसके अन्य रिश्तेदारों ने जमकर जश्न मनाया था। यह बात भी मझली मां शमा परवीन को रास नहीं आई थी। पुत्र संतान के पैदा होने के बाद से ही उसके दिमाग में इस बच्चे को लेकर तरह-तरह की खुराफात सूझ रहा था। मोहम्मद शमसुद्दीन जब अपनी पत्नी शमा परवीन को पुत्र संतान के साथ बुधवार को अपने घर लेकर पहुंचा, तो सभी खुश थे लेकिन उसकी मझली मां चुपचाप थी। उसके दिमाग में इस खानदान के इकलौते वारिस को रास्ते से हटाने की योजना चल रही थी। गुरुवार को जब बच्चे की मां शमा परवीन अपने बेटे को लेकर सोई हुई थी। उसी समय मौका पाकर उसकी मझली मां ने बच्चे को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया। उसने बच्चे को मां की गोद से उठाकर घर में लगी पानी की टंकी में डाल दिया। ताकि इसकी भनक किसी को न लगे। बच्च़े की जान भी चली जाएगी।
अंत में उठा रहस्य से पर्दा

पुलिस ने बस इसी कड़ी को पर अपनी जांच केंद्रित कर दी। घर में आकर पुलिस ने मझली मां से भी कई बार इस बारे में पूछताछ की। लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद स्थानीय लोगों ने यह भी बताया तीन भाइयों के बीच में तीन लड़कियां हैं। परिवार में बेटा पैदा हुआ है। उसके बाद ही पुलिस ने इस विषय को लेकर अपनी जांच शुरू की। आखिर बेटा पैदा होने से किस को नुकसान हो सकता है। उसी कड़ी के बाद पुलिस ने नवजात बच्चे की मझली मां को पूछताछ के लिए थाने ले गयी। इसके बाद रहस्य से पर्दा हटा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो