भाजपा के बड़े नेता को कोलकाता पुलिस ने किया गिरफ्तार

भाजपा के बड़े नेता को कोलकाता पुलिस ने किया गिरफ्तार

Rabindra Rai | Updated: 04 Jun 2019, 05:44:36 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

इस नेता पर कई मामले हैं लम्बित

कोलकाता. लोकसभा चुनाव के दौरान से भाजपा और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में बढ़ी तनातनी तेज होती जा रही है। जयश्री राम के नारे के लेकर बढ़े बवाल के बीच कोलकाता खुफिया पुलिस ने कोलकाता के नेताजी सुभाष चन्द्र बोस हवाईअड्डे पर सोमवार रात भाजपा नेता राकेश सिंह को गिरफ्तार कर लिया। वाटगंज थाना पुलिस जब सिंह को ले जाने लगी तो कुछ लोगों ने पुलिस के साथ धक्का-मुक्की भी की, लेकिन पुलिस राकेश को वैन में डालकर अपने साथ ले गई। कोलकाता पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि पुलिसकर्मियों को क्लब में बंधक बनाने और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान विद्यासागर की मूति टूटने के मामले में राकेश सिंह को गिरफ्तार किया गया है। उनकी गिरफ्तारी के बाद से खिदिरपुर इलाके में तनाव व्याप्त है। बड़ी संख्या में उनके समर्थकों ने थाने के घेराव की योजना बनाई है। खबर लिखने तक पूरे क्षेत्र में अतिरिक्त संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

राकेश सिंह खिदिरपुर क्षेत्र के हिंदी भाषी नेता हैं। वह कांग्रेस में पहले थे। लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा का दामन थाम लिया था। पुलिस कर्मियों को धमकाने और कई अन्य मामले उनके खिलाफ लंबित हैं। चुनाव के दौरान उनका एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने दो पुलिसकर्मियों को एक क्लब के अंदर घेर रखा था। राकेश का दावा था कि पुलिसकर्मी गाड़ी से उन्हें रौंद देना चाहते थे, लेकिन पुलिसकर्मियों का कहना था कि वे चुनाव आयोग के निर्देश पर अपना काम कर रहे थे। बाद में पुलिस ने राकेश के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने का केस दर्ज कर लिया था।
14 मई को कोलकाता में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का रोड शो था। विद्यासागर कॉलेज के पास शाह के रोड शो पर हमला हुआ था। इसके बाद हिंसा भड़क उठी थी। भाजपा कर्मियों और तृणमूल कार्यकर्ताओं में मारपीट हुई थी। इसके बाद एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें राकेश यह कहते देखे गए कि अमित शाह के रोड शो में शामिल होने के लिए उन्होंने कार्यकर्ताओं को 8 फीट की लाठी और डंडा लेकर आने को कहा था, ताकि तृणमूल वाले अगर हमला करें तो बराबर जवाब दिया जा सके।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned