script

पंचायत बोर्ड गठन को लेकर हिंसा पर बिफरीं ममता बनर्जी

locationकोलकाताPublished: Aug 27, 2018 08:54:38 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों में पंचायतों के बोर्ड गठन को लेकर व्याप्त हिंसा से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार को भडक़ उठीं।

kolkata west bengal

पंचायत बोर्ड गठन को लेकर हिंसा पर बिफरीं ममता बनर्जी

– मंत्रियों को लगाई फटकार, कहा, न हो गड़बड़ी, रखें नजर
– मंत्रिमंडल की बैठक में उठा हिंसा का मुद्दा

कोलकाता.

पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों में पंचायतों के बोर्ड गठन को लेकर व्याप्त हिंसा से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार को भडक़ उठीं। उन्होंने पंचायत बोर्ड गठन के वक्त कानून व्यवस्था पर नियंत्रण रखने की जिम्मेवारी जिले के मंत्रियों को दी। देगंगा में हिंसा के लिए खाद्य आपूर्ति मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक को कड़ी फटकार लगाई। राज्य सचिवालय नवान्न में सोमवार को मंत्रिमंडल की बैठक में बोर्ड गठन को लेकर जिलों में हिंसा का मुद्दा उठा। इस पर मुख्यमंत्री ने खेद प्रकट किया। धमकी भरे लहजे में उन्होंने सभी मंत्रियों को इलाके में रह कर शांतिपूर्ण माहौल में बोर्ड गठन की प्रक्रिया पूरी करने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि जब तक पंचायत बोर्ड का गठन नहीं हो जाता है तब तक कोई भी मंत्री अपने जिले से बाहर नहीं जाएं। हिंसा और मारपीट की नौबत नहीं आए, यह देखने का दायित्व मंत्रियों को सौंपा है।
ज्योतिप्रिय से पूछा, क्या हो रहा देगंगा में-
उत्तर 24 परगना के देगंगा में पंचायत बोर्ड गठन को लेकर तृणमूल के दो गुट आमने-सामने है। पंचायत बोर्ड गठन को लेकर हिंसा से चौरसी और कामुलिया में तनाव से क्षुब्ध मुख्यमंत्री ने ज्योतिप्रिय पर निशाना साधा। मंत्रिमंडल की बैठक में ही ममता ने उनसे पूछा कि देगंगा में क्या हो रहा है? उन्होंने इलाके में नजर रखने तथा हिंसा पर काबू पाने की हिदायत दी। उल्लेखनीय है कि जिलों में पंचायतों के बोर्ड गठन को लेकर हुई हिंसा में अब तक 4 लोगों के मारे जाने की सूचना है।
देगंगा की विधायक की गाड़ी में तोडफ़ोड़-
उत्तर 24 परगना जिले के देगंगा में पंचायत बोर्ड गठन को लेकर रविवार रात से हो रही दलीय संघर्ष की घटना पर मुख्यमंत्री ने रोष प्रकट किया है। स्थानीय तृणमूल कांग्रेस की विधायक रहिमा मण्डल की गाड़ी पर तोडफ़ोड़ की गई। मण्डल ने इसकी शिकायत सुप्रीमो ममता बनर्जी से की है। विधायक मण्डल ने बताया कि पंचायत बोर्ड गठन को लेकर हिंसा पर उतारू लोगों ने उन पर जानलेवा हमला का प्रयास किया। उनका गाड़ी में तोडफ़ोड़ के अलावा उनके निजी अंगरक्षक और ड्राइवर को मारा पीटा है।

ट्रेंडिंग वीडियो