scriptममता बनर्जी ने किया भाजपा पर प्रहार | Mamata Banerjee attacked BJP on SC verdict | Patrika News

ममता बनर्जी ने किया भाजपा पर प्रहार

locationकोलकाताPublished: Aug 24, 2018 09:43:48 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

पंचायत चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से उत्साहित मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर तीखा प्रहार किया है।

kolkata west bengal

ममता बनर्जी ने किया भाजपा पर प्रहार

-कहा, सब कुछ अपने नियंत्रण में रखना चाहती भाजपा
कोलकाता.

पंचायत चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से उत्साहित मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर तीखा प्रहार किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी लोगों के खाने-पीने से लेकर मीडिया तक पर अपना नियंत्रण रखना चाह रही है। भाजपा ने ई-मेल और व्हाट्सऐप के जरिए नामांकन जमा करने और मताधिकार प्रदान करने की मांग की थी। भाजपा जो चाह रही है, यह स्वीकार करने योग्य नहीं है। उनकी बातें नहीं मानने पर जांच एजेंसियों का भय दिखाया जा रहा है। ममता ने कहा कि कुमारस्वामी, अरविंद केजरीवाल के सरकारी अधिकारियों के घरों पर छापेमारी कराई जा रहे हैं। व्यक्ति की अभिव्यक्ति पर प्रहार हो रहा है।
झारखंड से भाग कर आ रहे लोग-
मुख्यमंत्री ने कहा कि बकरीद के दिन झारखण्ड में क्या हुआ? किसी भी मीडिया में इसकी खबर तक नहीं है। वहां ङ्क्षहसा हुई, लोगों के घरों में आग लगाई गई। पीडि़त लोग जान बचाकर बंगाल की सीमा पार कर यहां शरण लिए हुए हैं। राष्ट्र संघ के दिशा निर्देशों को मानते हुए हमने लोगों को शरण दी है।
———–

लोकतंत्र व जनता की जीत-ममता

– सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बोली मुख्यमंत्री
– कहा, विपक्ष ने किया राज्य का अपमान

कोलकाता.

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो तथा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पंचायत चुनाव संबंधी सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को कुप्रचार के खिलाफ जनता की जीत करार दिया है। कोर्ट के फैसले के अनुसार राज्य निर्वाचन आयोग निर्विरोध रहे करीब 20,159 उम्मीदवारों को विजयी प्रमाण पत्र जारी करेगा। ममता ने कहा कि कोर्ट का फैसला जनता और लोकतंत्र की जीत है। भाजपा, कांग्रेस और माकपा ने जिस तरह कुप्रचार किया था। ऐसे में यह फैसला नैतिक जीत है। सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आने के बाद राज्य सचिवालय नवान्न में शुक्रवार को अपनी प्रतिक्रिया में मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्षी दल (माकपा, भाजपा और कांग्रेस) ने योजनाबद्ध तरीके से साजिश रची। इससे राज्य का अपमान हुआ है। पश्चिम बंगाल की मर्यादा को ठेस पहुंचाई है। विरोधी दलों ने पंचायत चुनाव प्रचार के दौरान राजनीतिक स्वार्थ साधने के लिए असत्य भाषण दिया। राज्य के खिलाफ अफवाह और कुप्रचार किया। सुप्रीम कोर्ट के फैसले से यह साबित हो गया। ममता ने कहा कि पंचायत चुनाव स्थानीय स्तर पर होता है। फलस्वरूप हिंसा के अधिकांश मामलों के पीछे राजनीतिक कारण नहीं बल्कि स्थानीय कारण होता है। विपक्ष इसे समझ नहीं सका।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो