scriptCG Impactful News: पत्रिका की पड़ताल पर राजनांदगांव महापौर और आयुक्त ने भी लगाई मुहर, जानिए क्या था पूरा मामला, Video | Rajnandgaon swimming poll | Patrika News

CG Impactful News: पत्रिका की पड़ताल पर राजनांदगांव महापौर और आयुक्त ने भी लगाई मुहर, जानिए क्या था पूरा मामला, Video

locationराजनंदगांवPublished: Jan 18, 2018 02:30:43 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

पत्रिका की पड़ताल के बाद महापौर मधुसूदन यादव और नगर निगम आयुक्त अश्विनी देवांगन ने गुरूवार सुबह पूल का निरीक्षण किया।

patrika
राजनांदगांव. करीब पखवाड़े भर पहले सीएम के हाथों लोकार्पित हुए तीन करोड़ रूपए की लागत से बने स्विमिंग पूल को लेकर पत्रिका की पड़ताल के बाद महापौर मधुसूदन यादव और नगर निगम आयुक्त अश्विनी देवांगन ने गुरूवार सुबह पूल का निरीक्षण किया।
उन्होंने माना कि पोहा फैक्ट्री से निकलने वाली राख पूल के पानी पर परत की तरह जम गई है। महापौर ने इस मामले मेें प्रशासन से चर्चा करने की बात की है। राजनांदगांव के अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम परिसर में अंतरराष्ट्रीय मापदंड का स्विमिंग पूल नगर निगम ने तैयार किया है। 4 जनवरी को मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने इस पूल का लोकार्पण किया था।
हालांकि पूल अभी आम लोगों के लिए नहीं खोला गया है। नगर निगम इसे संचालन के लिए निजी हाथों में सांैपने की संभावनाओं पर विचार में जुटा हुआ है। इस बीच पूल का पानी पूरी तरह खराब होने लगा है। इसके ऊपर महीन कचरे की परत जमने लगी है।
टर्फ भी हो रहा काला
इसी परिसर में एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम है। कृत्रिम हरे घास का यह टर्फ लगातार काला पड़ रहा है। इसे लेकर हॉकी के खिलाडिय़ों में लगातार चिंता थी कि आखिर टर्फ काला कैसे पड़ रहा है। धूल, मिट्टी, निर्माण कार्य के सीमेंट सहित कई कारण इसके लिए माने जा रहे थे। पत्रिका ने इस संबंध में पड़ताल की।
बसंतपुर क्षेत्र में हैं पोहा फैक्ट्रियां
स्विमिंग पूल में काली परत जमने के बाद पत्रिका ने स्टेडियम के चारों ओर के वातावरण की पड़ताल की। पत्रिका के इन्वेस्टिगेशन में बसंतपुर क्षेत्र की पोहा फैक्ट्रियों से धूल और राख उड़ता नजर आया। इससे साफ हो गया कि टर्फ और पूल में फैल रही गंदगी की वजह पोहा फैक्ट्री की राख ही है।
स्थाई हल निकालना होगा
महापौर मधुसूदन यादव और आयुक्त अश्विनी देवांगन ने आज सुबह स्विमिंग पूल का निरीक्षण किया। उन्होंने माना कि पोहा फैक्ट्री से निकलने वाली राख पूल के पानी पर परत की तरह जम गई है।
महापौर ने कहा कि पूल में पानी को फिल्टर करने की मशीन लगी हुई है, जिसमें गंदगी साफ हो जाएगी, लेकिन इस तरह के राख का आना लगातार जारी रहेगा, इसके लिए कोई स्थाई समाधान निकालना होगा। महापौर ने कहा कि वे इस संबंध में कलेक्टर से चर्चा करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो