ममता ने हादसे का ठीकरा मेट्रो रेल पर फोड़ा

ममता ने हादसे का ठीकरा मेट्रो रेल पर फोड़ा

Prabhat Kumar Gupta | Publish: Sep, 05 2018 10:01:09 PM (IST) Kolkata, West Bengal, India

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने माझेरहाट पुल हादसे का ठीकरा बुधवार शाम मेट्रो रेल पर फोड़ दिया।

 

-कहा, मेट्रो के निर्माण कार्य को लेकर हुआ कम्पन, कमजोर हुआ पुल
- राहत व बचाव कार्य का लिया जायजा

कोलकाता.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने माझेरहाट पुल हादसे का ठीकरा बुधवार शाम मेट्रो रेल पर फोड़ दिया। घटनास्थल का जायजा लेने के बाद उन्होंने आरोप लगाया कि लंबे समय से मेट्रो रेलवे का निर्माण कार्य चल रहा है। इस कारण यहां कम्पन हुआ है। पुल कमजोर हो गया। दार्जिलिंग की चार दिवसीय यात्रा छोड़ कर लौटीं ममता ने मौके पर इंजीनियरों से बात की। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि माझेरहाट ब्रिज करीब ६० साल पुराना है। इसके कागजात सरकार के पास नहीं है। इस कारण मरम्मत कार्य में परेशानी होती है। घटना को लेकर किसी को नीचा दिखाने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार छह महीने के अंतराल में विभिन्न सेतुओं का रखरखाव करती रही है। एक्सपर्ट टीम की मदद से यह काम किया जा रहा है। पुल हादसे की जांच में राज्य सरकार जुट गई है। मुख्य सचिव मलय दे के नेतृत्व में जांच होगी। मुख्यमंत्री ने हादसे के बाद युद्ध स्तर पर राहत व बचाव कार्य चलाने के लिए आपदा प्रबंधन विभाग, एनडीआरएफ, दमकल, लोक निर्माण विभाग और पुलिस के अलावा स्थानीय लोगों का आभार प्रकट किया है। दक्षिण कोलकाता के माजेरहाट में एक पुल का एक हिस्सा मंगलवार को लगभग 4.30 बजे ढह गया, जिसमें 2 व्यक्ति की मौत हो गई और कम से कम 19 अन्य घायल हो गए। जबकि दो लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं।
नवान्न में बैठक आज-

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सचिवालय नवान्न में गुरुवार को उच्चस्तरीय बैठक बुलाई गई है। बैठक में लोक निर्माण विभाग, कोलकाता मेट्रोपोलिटन डेवलपमेन्ट अथॉरिटी और पुलिस के शीर्ष अधिकारी शामिल होंगे। बैठक में विभिन्न सेतुओं की वस्तुस्थिति पर चर्चा की जाएगी।
ओवरलोडेड ट्रकों पर नियंत्रण-

माझेरहाट पुल हादसे के म²ेनजर मुख्यमंत्री ने दूसरे पुलों से ओवरलोडेड ट्रकों के संचालन पर अंकुश लगाने का निर्देश दिया है। घटनास्थल पर उपस्थित कोलकाता पुलिस के आयुक्त राजीव कुमार को उन्होंने तत्काल कदम उठाने को कहा है।

Ad Block is Banned