scriptममता बनर्जी 2021 में ऐसे लोगों को देगी तृणमूल का टिकट… | Mamata Banerjee to offer TMC Ticket to clean image leader | Patrika News

ममता बनर्जी 2021 में ऐसे लोगों को देगी तृणमूल का टिकट…

locationकोलकाताPublished: Oct 10, 2019 05:28:28 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

पश्चिम बंगाल में भाजपा की बढ़ती ताकत से चिंतित तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो तथा राज्य की सीएम ममता बनर्जी के लिए 2021 का विधानसभा चुनाव चुनौतीपूर्ण हो गई है।

ममता बनर्जी 2021 में ऐसे लोगों को देगी तृणमूल का टिकट...

ममता बनर्जी 2021 में ऐसे लोगों को देगी तृणमूल का टिकट…

कोलकाता.
पश्चिम बंगाल में भाजपा की बढ़ती ताकत से चिंतित तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो तथा राज्य की सीएम ममता बनर्जी के लिए 2021 का विधानसभा चुनाव चुनौतीपूर्ण हो गई है। विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए ममता ने अपनी सक्रियता भी तेज कर दी है। उन्होंने जिला स्तर के तमाम नेताओं को विभिन्न तरीकों से जनसम्पर्क अभियान चलाने की नसीहत दी हैं। विभिन्न माध्यमों से स्थानीय व जिला स्तर के नेताओं के कार्यो का लेखाजोखा लिया जा रहा है। माना जा रहा है कि तृणमूल सुप्रीमो अगले चुनाव में उम्मीदवारी के मुद्दे पर बेदाग नेताओं को तवज्जो देने जा रही हैं।
दीदी के बोलो अभियान बनेगा उम्मीदवार चुनने का आधार:

पार्टी के सूत्रों ने बताया कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की सलाह पर शुरू हुए ‘दीदी के बोलो’ अभियान का सकारात्मक नतीजा पाने का दावा किया जा रहा है। ऐसे में स्पष्ट है कि 2021 के विधानसभा चुनाव में तृणमूल के लिए उम्मीदवार चुनने का आधार दीदी के बोलो अभियान ही बनेगा। पार्टी उन्हीं को टिकट देगी जिनका दीदी के बोलो अभियान के जरिए रिपोर्ट कार्ड बेहतर होगा। सूत्रों के अनुसार अभियान का परिणाम 2021 के विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवार के चयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। तृणमूल के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि दीदी के बोलो अभियान वास्तविक तौर पर जनता से जुड़ा होना तथा योग्य उम्मीदवारों की तलाश करने का आधार बनेगा। उन्होंने यह भी कहा कि किशोर की टीम पार्टी विधायकों के प्रदर्शन पर एक रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपेगी, जो अगले विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवार के चयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो