script

रणक्षेत्र नंदीग्राम में ममता, खुद चाय बनाई, लोगों को बांटी

locationकोलकाताPublished: Mar 09, 2021 11:51:17 pm

Submitted by:

Rabindra Rai

राज्य में सबसे हॉट सीट बन चुकी नंदीग्राम से चुनाव लड़ रहीं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख तथा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को अपना अभियान शुरू कर दिया। वह अपने नए चुनावी रणक्षेत्र नंदीग्राम पहुंच चुकी हैं और अगले तीन दिन यहीं रहेंगी। उन्होंने नंदीग्राम में रैली कर लोगों को संबोधित किया और भाजपा पर करार वार किया।

रणक्षेत्र नंदीग्राम में ममता, खुद चाय बनाई, लोगों को बांटी

रणक्षेत्र नंदीग्राम में ममता, खुद चाय बनाई, लोगों को बांटी

प्रचार अभियान: लोगों से कहा, आप बोलेंगे तभी यहां से भरूंगी नामांकन
नंदीग्राम. राज्य में सबसे हॉट सीट बन चुकी नंदीग्राम से चुनाव लड़ रहीं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख तथा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को अपना अभियान शुरू कर दिया। वह अपने नए चुनावी रणक्षेत्र नंदीग्राम पहुंच चुकी हैं और अगले तीन दिन यहीं रहेंगी। उन्होंने नंदीग्राम में रैली कर लोगों को संबोधित किया और भाजपा पर करार वार किया। उन्होंने मंच पर चंडी पाठ पढ़ा और उसके बाद एक टी स्टॉल पर खुद चाय बनाई। साथ ही, लोगों को बांटी। उन्होंने मंदिर के दर्शन किए, मजार पर मन्नत मांगी।
उन्होंने कहा कि नंदीग्राम आंदोलन के दौरान मुझ पर काफी अत्याचार हुए। मुझे नंदीग्राम आने से रोका गया, लेकिन अत्याचार के बावजूद मैं रास्ते से नहीं हटी। मैं नंदीग्राम के आंदोलन को पूरे बंगाल में ले गई। आपने मुझे स्वीकारा, इसलिए मैं नंदीग्राम आई। सिंगूर के बाद नंदीग्राम का ही आंदोलन हुआ। मैंने पहले से ही सोच रखा था कि नंदीग्राम से ही चुनाव लड़ूंगी। जब आप कहेंगे, तभी नामांकन दाखिल करूंगी। मैं बंगाल की बेटी हूं, बाहरी कैसे हो सकती हूं। आप नहीं चाहेंगे तो मैं नंदीग्राम से नहीं लड़ूंगी।

मंच पर किया चंडी पाठ
रैली में ममता बनर्जी ने चंडी पाठ भी किया। उन्होंने नंदीग्राम में मंच पर कई मंत्रों का उच्चारण किया। साथ ही, लोगों से खेला होबे का नारा भी लगवाया। उन्होंने कहा कि मैं हिंदू हूं। मुझे हिंदुत्व न सिखाएं और न ही मेरे साथ हिंदुत्व कार्ड खेलें। हम हर धर्म के लोगों को साथ लेकर चलने की कोशिश करेंगे।
वह 10 मार्च को यहां से अपना नामांकन दाखिल करेंगी। नंदीग्राम में ममता बनर्जी का सीधा मुकाबला भाजपा के शुभेंदु अधिकारी से है, जिन्होंने मुख्यमंत्री को 50 हजार वोटों से हराने का दावा किया है।

अपना नाम भूल सकती हूं, लेकिन नंदीग्राम नहीं: ममता
ममता ने कहा कि मैं अपना नाम भूल सकती हूं, लेकिन नंदीग्राम नहीं। कोई-कोई बंटवारा करने की कोशिश करेगा, लेकिन ऐसे लोगों की बात मत सुनना। मैं अपना नाम भूल सकती हूं, लेकिन नंदीग्राम नहीं। ममता बनर्जी बोलीं कि मैं गांव की बेटी हूं। नंदीग्राम सीट खाली हुई, इसलिए यहां से लड़ रही हूं। मैं सिंगूर और नंदीग्राम को साथ लाई हूं। दीदी ने कहा कि आपको याद रखना होगा कि मैं किस तरह यहां पहुंची हूं।

शिवरात्रि पर जारी होगा घोषणा पत्र
ममता बनर्जी ने नंदीग्राम के मंच से तृणमूल कांग्रेस के घोषणा पत्र को जारी करने की तारीख भी बताई। उन्होंने कहा कि पार्टी का घोषणा पत्र शिवरात्रि के दिन यानी 11 मार्च को जारी होगा। ममता नंदीग्राम में ही भोलेनाथ की पूजा भी करेंगी। भाजपा के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी को चुनौती देते हुए कहा कि हिंदू कार्ड नहीं खेले। वह भी हिंदू धर्म की ही बेटी हैं। वह सुबह चंडी पाठ कर घर से निकलती हैं।
—-
लिया है किराये का मकान
ममता बनर्जी ने कहा कि भवानीपुर को देख कर आएं। वहां कॉलेज-स्कूल सब कर दिया है। नंदीग्राम को मॉडल नंदीग्राम करना चाहती हूं। नंदीग्राम में विश्वविद्यालय बनाया जाएगा, ताकि यहां के बच्चे पढ़ाई लिखाई करें। उन्होंने कहा कि नंदीग्राम 2 के रिया पाड़ा में एक वर्ष के लिए किराय पर घर लिया हूं। प्रत्येक तीन माह के बाद आएंगी। यदि मैं वादा करती हूं, तो वह उसे पूरा करती हूं।

ट्रेंडिंग वीडियो