Lok sabha Election : बांग्लादेशियों के सहारे चुनाव जीतने में जुटी ममता

Lok sabha Election : बांग्लादेशियों के सहारे चुनाव जीतने में जुटी ममता

Manoj Kumar Singh | Publish: Apr, 17 2019 09:51:03 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 10:07:30 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

फिर बांग्लादेसी अभिनेता ने किया तृणमूल का चुनाव प्रचार
भाजपा ने की सौगत राय और कन्हैयालाला अग्रवाल का नामांकन खारिज करने की मांग
तृणमूल ने कहा, इसके लिए देश में कोई कानूनी ही नहीं

लोकसभा चुनाव जीतने के लिए टॉलीवुड के फिल्मी कलाकारों को चुनावी मैदान में उतारने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस लोगों को लुभाने के लिए अब बांग्लादेशी फिल्मी अभिनेताओं से चुनाव प्रचार करवा रही है। रायगंज में तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैयालाल अग्रवाल के समर्थन में बांग्लादेशी फिल्म अभिनेता फिरदौस अहमद के चुनाव प्रचार करने के बाद बांग्लादेश के फिल्म अभिनेता अब्दुल गाजी नूर ने बुधवार को दमदम लोकसभा उम्मीदवार सौगत राय के लिए वोट मांग कर राजनीति गरमा दी है।
कोलकाता
17वां लोकसभा चुनाव जीतने के लिए टॉलीवुड के फिल्मी कलाकारों को चुनावी मैदान में उतारने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस लोगों को लुभाने के लिए अब बांग्लादेशी फिल्मी अभिनेताओं से चुनाव प्रचार करवा रही है। रायगंज में तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैयालाल अग्रवाल के समर्थन में बांग्लादेशी फिल्म अभिनेता फिरदौस अहमद के चुनाव प्रचार करने के बाद बांग्लादेश के फिल्म अभिनेता अब्दुल गाजी नूर ने बुधवार को दमदम लोकसभा उम्मीदवार सौगत राय के लिए वोट मांग कर राजनीति गरमा दी है।
भाजपा ने इसका कड़ा विरोध करते हुए चुनाव आयोग से तृणमूल कांग्रेस के उक्त दोनों उम्मीदवारों की उम्मीदवारी रद्द करने की मांग की है। लेकिन तृणमूल कांग्रेस देश में इसके लिए कानून नहीं होने का दावा कर इसे जायज करार दे रही है।
गत रविवार को रायगंज में तृणमूल कांग्रेस का चुनाव प्रचार करने पर गृह मंत्रालय ने मंगलवार को वीसा नियमों का उल्लंघन करने के अपराध में बांग्लादेशी अभिनेता फिरदौस अहमद का बिजनेस वीसा रद्द कर उनका नाम काली सूची में डाल दिया और भारत छोड़ कर जाने का निर्देश दे दिया।
फिर भी इसके दूसरे दिन तृणमूल कांग्रेस ने बुधवार को बांग्लादेश के एक अन्य फिल्म अभिनेता अब्दुल गाजी नूर को चुनाव प्रचार के लिए सडक़ पर उतारा। खबर है कि इसके अलावा तृणमूल कांग्रेस का चुनाव प्रचार करने के लिए बांग्लादेश के अन्य अभिनेता कोलकाता में पहुंचे हुए हैं।
नूर ने इस दिन दमदम लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस के हेवीवेट नेता सौगत राय के लिए रोड शो किया। भाजपा ने इसका कड़ा विरोध करते हुए नूर के रोड शो के वीडिओ के साथ चुनाव आयोग से शिकायत की और रायगंज के तृणमूल उम्मीदवार कन्हैयालाल अग्रवाल और दमदम के उम्मीदवार सौगत राय का नामंकन रद्द करने की मांग की।

 

kolkata

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष शिशिर बाजोरिया और जयप्रकास मजुमदार ने कहा कि अब ममता बनर्जी को बंगाल के लोगों पर विश्वास नहीं हैं। यहां तक कि उन्हें टॉलीवुड फिल्म उद्योग के कलाकारों पर भी विश्वास नहीं है। इस लिए वे बांग्लादेश से कलाकारों को बुला कर चुनाव प्रचार करवा रही हैं। हम उक्त बांग्लादेशी कलाकारों के साथ उनसे चुनाव प्रचार करवाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने और दोनों उम्मीदवारों का नामांकन रद्द करने की मांग की है।
क्या विदेशी नागरिक का चुनाव प्रचार करना कानूनन सही है
तृणमूल कांग्रेस बांग्लादेशी फिल्मी कलाकारों से चुनाव प्रचार करवाने को जायज मान रही हैं। पार्टी के श्रीरामपुर से सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा कि देश में कोई कानून ही नहीं है कि चुनाव प्रचार में विदेशी नागरिक शामिल होंगे या नहीं और न ही चुनाव आचार संहिता में इस बारे में दिशानिर्देश है।
लेकिन भाजपा इसे अवैध करार दे रही है। पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजुमदार ने कहा कि किसी भी विदेशी नागरिक की ओर से देश के चुनाव प्रचार करना गैर कानूनी है। ऐसे करने वालों को गिरफ्तार करने और जेल की सजा है। इस लिए गृह मंत्रालय ने फिरदौस अहमद का वीसा रद्द कर दिया और उसे भारत से जाने को कहा है। शिशिर बाजोरिया ने कहा कि किसी भी देश में जाने के लिए अनुमति लेनी पड़ती है। वीसा के नियमों का उल्लंघन करने पर जेल होने का प्रावधान भी है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned