West Bengal: भाटपाड़ा में हारी ममता, भाजपा ने किया क्लिन स्वीप

West Bengal: भाटपाड़ा में हारी ममता, भाजपा ने किया क्लिन स्वीप

Manoj Kumar Singh | Updated: 04 Jun 2019, 08:11:22 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

  • क्यों ममता ने भाटपाड़ा को प्रिष्ठा का सवाल

 

  • भाटपारा नगरपालिका में भाजपा ने किया क्लीन स्वीप। 26-0 से जीत प्राप्त कर भाजपा ने इस पर कब्जा कर लिया है
  • सौरव सिंह बने नए चेयरमैन

 


कोलकाता
बैरकपुर लोकसभा और भांटपाड़ा विधानसभा क्षेत्र के बाद तृणमूल कांग्रेस की प्रतिष्ठा का प्रश्न बनी भाटपाड़ा नगरपालिका में भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की नहीं चली। तृणमूल कांग्रेस की तमाम कोशिशों के बावजूद भाजपा ने मंगलवार को पार्षदों के हुए मतदान में बहुमत प्राप्त कर ली। इस दिन भाटपाड़ा नगरपालिका के सभी 26 पार्षद भाजपा के पक्ष में आ गए और उक्त नगरपालिका पर भाजपा का कब्जा हो गया।
सभी पार्षदों ने सर्व सहमति से भाटपाड़ा के पूर्व चेयरमैन और बैरकपुर से भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के भतीजा सौरव सिंह को चेयरमैन चुना लिया।
चेयरमैन चुने जाने के बाद सौरव सिंह ने कहा कि चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस पुलिस के जरिए डरा कर सभी पार्षदों को अपनी तरफ कर ली थी और सभी 26 पार्षद भाजपा में आ गए।
बैरकपुर लोकसभा चुनाव और भाटपाड़ा विधानसभा उपचुनाव भाजपा के अर्जुन सिंह के हाथों मात खाने के बाद चुनाव नतीजा आने के बाद ममता बनर्जी ने भांटपाड़ा, नोवापाड़ा और आमडांगा सहित अन्य विधानसभा क्षेत्रों के तृणमूल कांग्रेस के कार्यालयों पर से भाजपा का कब्जा नहीं हटा सकी। अर्जुन सिंह ने मुख्यमंत्री को खुलेआम चुनौती भी दी थी।
क्यों ममता ने भाटपाड़ा को प्रिष्ठा का सवाल
लोकसभा चुनाव से पहले अर्जुन सिंह के तृणमूल कांग्रेस छोड़ कर भाजाप में शामिल होने और बैरकपुर से भाजपा उम्मीदवार घोषित किए जाने पर तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने बैरकपुर लोकसभा और भाटपाड़ा विधानसभी सीट के साथ भाटपाड़ा नगरपालिका को अपना प्रतिष्ठा का प्रश्न बना लिया। तब अर्जुन सिंह भाटपाड़ा के विधायक और भाटपाड़ा नगरपालिका के चेयरमैन थे।
ममता बनर्जी ने अर्जुन सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला कर उक्त नगरपालिका उन्हें चेयरमैन पद से हटवा दी और बैरकपुर लोकसभा और भाटपाड़ा विधानसभा उपचुनाव में भाजपा को शिकस्त देने के लिए अपनी सारी शक्ति झोंक दी थी। लेकिन उक्त लोकसभा और विधानसभा के बाद इस दिन भाजपा उक्त नगरपालिका पर भी कब्जा जमा लिया।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned