scriptमोदी से मिलीं ममता, बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र बढ़ाने का विरोध, कहा, वापस लें आदेश | Mamata met Modi, opposed to increase the jurisdiction of BSF | Patrika News
कोलकाता

मोदी से मिलीं ममता, बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र बढ़ाने का विरोध, कहा, वापस लें आदेश

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद ममता ने कहा कि उन्होंने पीएम के समक्ष बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र बढ़ाने का मुद्दा उठाया तथा इस आदेश को वापस लेने की अपील की।

कोलकाताNov 25, 2021 / 12:58 am

Rabindra Rai

मोदी से मिलीं ममता, बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र बढ़ाने का विरोध, कहा, वापस लें आदेश

मोदी से मिलीं ममता, बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र बढ़ाने का विरोध, कहा, वापस लें आदेश

संघीय ढांचे को बेवजह छेडऩा ठीक नहीं
– बंगाल के कई मुद्दे समेत त्रिपुरा हिंसा पर बातचीत
कोलकाता/नई दिल्ली. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद ममता ने कहा कि उन्होंने पीएम के समक्ष बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र बढ़ाने का मुद्दा उठाया तथा इस आदेश को वापस लेने की अपील की। इसके अलावा पश्चिम बंगाल से जुड़े कई मुद्दों समेत त्रिपुरा में हो रहे अत्याचारों पर बातचीत की। ममता ने पत्रकारों से कहा कि बीएसएफ हमारी दुश्मन नहीं है। वे सभी एजेंसियों की इज्जत करती हैं, लेकिन कानून-व्यवस्था राज्य का विषय है। बीएसएफ की शक्ति बढऩे से टकराव की स्थिति पैदा होगी। उन्होंने पीएम से कहा कि किसी भी सूरत में देश के संघीय ढांचे को नुकसान नहीं पहुंचाया जाना चाहिए। इसके बारे में आप चर्चा करें और आदेश को वापस लें। ममता ने केंद्र सरकार से ऐसी नीति बनाने की मांग की जिसमें दोनों कोरोना वैक्सीन की खुराक के बीच कोई अंतर न हो।

प्राकृतिक आपदा की राशि मांगी
ममता ने कहा कि बंगाल में हुई प्राकृतिक आपदाओं के लिए केंद्र से 96,605 करोड़ रुपए अभी तक नहीं मिले हैं। मैंने वो पैसे देने के लिए कहा, पीएम मोदी ने कहा कि ठीक है हम परिस्थिति देख कर बताएंगे।

मोदी को किया आमंत्रित
ममता ने कहा कि उन्होंने मोदी को ग्लोबल बिजनेस समिट के उद्घघाटन के लिए मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया। उन्होंने कहा कि मैं 30 नवंबर-1 दिसंबर को अपनी मुंबई यात्रा के दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और एनसीपी नेता शरद पवार से मिलूंगी।

सोनिया से मिलने के सवाल पर बिफरीं
कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से नहीं मिलने को लेकर जब सवाल पूछा गया तो ममता ने कहा कि वे सोनिया गांधी से इसलिए नहीं मिल रही हैं क्योंकि वे पंजाब चुनाव में व्यस्त हैं। फिर उन्होंने कहा हमें हर बार सोनिया से क्यों मिलना चाहिए। यह संवैधानिक रूप से अनिवार्य नहीं है।

अखिलेश की मदद को तैयार
यूपी विधानसभा चुनाव के बारे में पूछे जाने पर ममता ने कहा कि अगर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को हमारी मदद की जरूरत है, तो हम मदद के लिए तैयार हैं।

वाराणसी जाने की योजना
ममता ने कहा कि उन्होंने वाराणसी जाने की योजना बनाई है। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कमलापति त्रिपाठी के पोते और परपोते राजेशपति त्रिपाठी और ललितेशपति त्रिपाठी अक्टूबर में तृणमूल में शामिल हुए थे।

त्रिपुरा में लोकतंत्र नहीं
ममता ने त्रिपुरा की स्थिति को भयानक बताते हुए कहा कि मानवाधिकार आयोग पूर्वोत्तर के इस राज्य में किए जा रहे अत्याचार पर संज्ञान नहीं ले रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि त्रिपुरा में लोकतंत्र नहीं है। वहां हत्याएं हो रही हैं। हथियारों के साथ गुंडे पुलिस थानों में घुस जा रहे हैं।

Home / Kolkata / मोदी से मिलीं ममता, बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र बढ़ाने का विरोध, कहा, वापस लें आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो