scriptममता ने अभिनेता फारुक शेख को याद किया | Mamata remembers actor Farooq Sheikh | Patrika News
कोलकाता

ममता ने अभिनेता फारुक शेख को याद किया

फारुक शेख का जन्म 25 मार्च 1948 को सूरत के अमरोली के एक जमींदार परिवार में हुआ था।

कोलकाताMar 25, 2019 / 10:28 pm

Ashutosh Kumar Singh

Kolkata West Bengal

ममता ने अभिनेता फारुक शेख को याद किया

उन्हें 70 और 80 के दशक की फिल्मों में अभिनय के कारण प्रसिद्धि मिली। वे सामान्यत: कला सिनेमा में अपने कार्य के लिए प्रसिद्ध थे जिसे समानांतर सिनेमा भी कहा जाता है। वे दुबई छुट्टियाँ मनाने गये थे। उन्होंने 50 से अधिक फिल्मों में काम किया था। 28 दिसम्बर 2013 को तडक़े दुबई में दिल का दौरा पडऩे से उनका निधन हो गया।
कोलकाता
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता फारुक शेख को उनकी जन्म जयंती पर याद कर श्रद्धांजलि दी। ममता बनर्जी ने ट्वीटर पर लिखा ‘‘आज बहुमुखी प्रतिभा के धनी भारतीय अभिनेता फारुक शेख की जयंती है। इस मौके पर उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दे रही हूं।’’
फारुक शेख का जन्म 25 मार्च 1948 को सूरत के अमरोली के एक जमींदार परिवार में हुआ था। वे अभिनेता के साथ समाज-सेवी और एक टेलीविजन प्रस्तोता थे। उन्हें 70 और 80 के दशक की फिल्मों में अभिनय के कारण प्रसिद्धि मिली। वे सामान्यत: कला सिनेमा में अपने कार्य के लिए प्रसिद्ध थे जिसे समानांतर सिनेमा भी कहा जाता है। वे दुबई छुट्टियाँ मनाने गये थे। उन्होंने 50 से अधिक फिल्मों में काम किया था। 28 दिसम्बर 2013 को तडक़े दुबई में दिल का दौरा पडऩे से उनका निधन हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो