scriptभवानीपुर से ममता की रेकॉड जीत | Mamata's record victory from Bhawanipur | Patrika News

भवानीपुर से ममता की रेकॉड जीत

locationकोलकाताPublished: Oct 03, 2021 11:34:02 pm

Submitted by:

Rabindra Rai

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने भवानीपुर विधानसभा सीट के उपचुनाव में रविवार को रेकॉर्ड वोट से जीत हासिल की। इसके साथ ही उनके मुख्यमंत्री पद पर मंडरा रहा खतरा टल गया। अब वे सीएम बनी रहेंगी।

भवानीपुर से ममता की रेकॉड जीत

भवानीपुर से ममता की रेकॉड जीत

भाजपा प्रत्याशी प्रियंका को 58835 मतों से दी मात
कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने भवानीपुर विधानसभा सीट के उपचुनाव में रविवार को रेकॉर्ड वोट से जीत हासिल की। इसके साथ ही उनके मुख्यमंत्री पद पर मंडरा रहा खतरा टल गया। अब वे सीएम बनी रहेंगी। उनके लिए यह चुनाव बेहद अहम था क्योंकि सीएम पद पर बने रहने के लिए उन्हें विधानसभा का सदस्य होना जरूरी था। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी प्रियंका टिबड़ेवाल को रेकॉर्ड 58835 मतों से परास्त किया। 2011 में ममता ने भवानीपुर उपचुनाव 54213 मतों से जीता था। इसबार के उपचनाव में उन्हें 85263 वोट मिले हैं।

जनता ने साजिशों को नाकाम किया: ममता
जीत के बाद अपने आवास के बाहर संवाददाताओं को संबंधित करते हुए ममता ने कहा कि भवानीपुर में 46 फीसदी लोग गैर बंगाली हैं। सभी वार्डों से उन्हें बढ़त मिली है। सभी ने उन्हें वोट किया है। उन्होंने कहा कि नंदीग्राम में उन्हें साजिश के तहत हराया गया। भवानीपुर में भी साजिश की गई, पर यहां की जनता ने सारी साजिशों को नाकाम किया। ममता ने अपनी जीत के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं एवं भवानीपुर की जनता को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता जीत का जश्न नहीं मनाएंगे। वे बाढ़ पीडि़तों की मदद करें।

मैन ऑफ द मैच मैं हूं: प्रियंका
चुनाव नतीजे के बाद प्रियंका टिबड़ेवाल ने कहा कि भले ममता बनर्जी चुनाव जीत गईं, लेकिन इस खेल की मैन ऑफ द मैच मैं हूं, क्योंकि ममता बनर्जी के गढ़ में जाकर चुनाव लड़ा और 25,000 से ज्यादा वोट मिले हैं। जबकि तृणमूल नेता कैमरे पर फर्जी वोटरों को बूथ में घुसाते हुए दिखे थे।

भवानीपुर सीट पर किसको कितने वोट मिले
पार्टी उम्मीदवार वोट मिले वोट प्रतिशत
तृणमूल कांग्रेस ममता बनर्जी 85263 71.09
भाजपा प्रियंका टिबड़ेवाल 26428 22.29
माकपा श्रीजीव विश्वास 4226 3.56
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो