भाजपा के लिए ‘ताबूत में आखिरी कील’ साबित होगा लोकसभा चुनाव - ममता

भाजपा के लिए ‘ताबूत में आखिरी कील’ साबित होगा लोकसभा चुनाव - ममता

Prabhat Kumar Gupta | Publish: Mar, 17 2019 04:53:53 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो तथा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव भाजपा के लिए ताबूत में आखिरी कील’ साबित होंगे। देश की जनता ईवीएम के माध्यम से नरेंद्र मोदी के ‘डर’ के साम्राज्य का खात्मा करने के पक्ष में जनादेश देगी।


-कहा, रफाल सौदे, किसान संकट, रोजगार के घटते अवसरों से जनता नाराज
कोलकाता.
तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो तथा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव भाजपा के लिए ताबूत में आखिरी कील’ साबित होंगे। देश की जनता ईवीएम के माध्यम से नरेंद्र मोदी के ‘डर’ के साम्राज्य का खात्मा करने के पक्ष में जनादेश देगी। ममता ने भाजपा और प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए कहा कि चुनावी लड़ाई ‘एकजुट भारत और कुछ अलग-थलग पड़े लोगों’ के बीच होगी। कालीघाट स्थित आवास पर मंगलवार को राज्य की सभी 42 संसदीय सीटों पर तृणमूल कांग्रेस के प्रत्याशियों की घोषणा करने के बाद संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए बनर्जी ने कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव भाजपा के लिए ‘ताबूत में आखिरी कील’ साबित होगा। यह चुनाव एकजुट भारत और कुछ अलग थलग लोगों के बीच होगा। ममता ने दावा किया कि उनके पास जानकारी है कि चुनाव से पहले मतदाताओं को रिश्वत देने के लिए कुछ वीवीआईपी स्तर के लोग रुपयों को लाने और ले जाने के लिए हेलीकॉप्टर और चार्टर्ड उड़ानों का इस्तेमाल कर रहे हैं। पश्चिम बंगाल की सीएम बनर्जी ने रफाल सौदे, किसान संकट, रोजगार के घटते अवसरों समेत विभिन्न मुद्दों पर केंद्र पर हमला बोला। उन्होंने रफाल सौदे पर सरकार पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों का समर्थन करते हुए कहा कि गांधी रफाल घोटाले के बारे में जो कह रहे हैं उससे मैं पूरी तरह से सहमत हूं। भाजपा सच बोलने के लिए एन राम जैसे पत्रकारों को धमका रही है। उल्लेखनीय है कि राम ने अखबार में एक लेख लिखकर कहा था कि रक्षा मंत्रालय ने रफाल सौदे पर प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से फ्रांस से समानांतर बातचीत करने पर कड़ी आपत्ति जताई थी। मुख्यमंत्री ने मोदी से पूछा कि वह रिजर्व बैंक बोर्ड की आपत्ति के बाद भी नोटबंदी पर आगे क्यों बढ़े? बनर्जी ने कहा कि भाजपा विरोधी पार्टियों की गठबंधन सरकार नौकरियों के ज्यादा अवसर सृजित करेगी, जम्मू कश्मीर में शांति और स्थिरता लाएगी और डर के माहौल से लोगों को छुटकारा दिलाएगी।सिनेमा हॉलों में मोदी के विज्ञापन पर उठाए सवाल-तृणमूल सुप्रीमो ने भाजपा पर चुनाव आयोग पर दबाव बनाने का आरोप लगाया और कहा कि इसीलिए चुनाव कार्यक्रम को बहुत ज्यादा लंबा खींचा गया है ताकि प्रधानमंत्री समूचे देश में व्यापक अभियान शुरू कर सकें। अपने दावे के समर्थन में बनर्जी ने कहा कि मोदी के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में मतदान अंतिम चरण यानी 19 मई को होना है। उन्होंने कहा कि भाजपा चुनाव आयोग को प्रभावित करने की कोशिश कर रही है जैसे संवैधानिक निकाय सिर्फ उनका है। चुनाव आयोग हर पार्टी का है। उन्हें (चुनाव आयोग) विभिन्न सिनेमा हॉल में दिखाए जा रहे नरेंद्र मोदी के विज्ञापनों के संबंध में कार्रवाई करनी चाहिए।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned