scriptMamta Banerjee seeks help from CPI-M and Congress: भाजपा से मुकाबले को ममता ने माकपा-कांग्रेस से मांगी मदद | Mamta Banerjee seeks help from CPI-M and Congress to fight with BJP | Patrika News

Mamta Banerjee seeks help from CPI-M and Congress: भाजपा से मुकाबले को ममता ने माकपा-कांग्रेस से मांगी मदद

locationकोलकाताPublished: Jun 26, 2019 10:44:37 pm

कहा, राजनीतिक गठबंधन नहीं, राष्ट्रीय स्तर पर आम मुद्दों पर हो सकते हैं एकजुट

kolkata West Bengal

Mamta Banerjee seeks help from CPI-M and Congress: भाजपा से मुकाबले को ममता ने माकपा-कांग्रेस से मांगी मदद

कोलकाता

लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) में पश्चिम बंगाल में भाजपा की 18 सीटों पर जीत से आहत मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West bengal CM Mamata Banerjee) ने बुधवार को कट्टर विरोधी माकपा और कांग्रेस के साथ मिलकर भगवा पार्टी के खिलाफ लडऩे की अपील की। कटमनी को लेकर विधानसभा में विपक्षी पार्टियों के हंगामे के बीच ममता बनर्जी ने कहा कि अगर आप लोग (माकपा-कांग्रेस) भाजपा को वोट देंगे तो राज्य की जनता को भाटपाड़ा जैसे हालात से गुजरना पड़ेगा। भाटपाड़ा में भडक़ी हिंसा के लिए उन्होंने भाजपा को जिम्मेदार ठहराया। ममता बनर्जी ने कहा कि केन्द्र सरकार पिछले पांच सालों से राज्य में समानांतर सरकार चल रही है। ‘जय श्री राम’ नहीं बोलने पर चलती ट्रेन में मदरसा शिक्षक के साथ मारपीट की घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा राज्य की संस्कृति और सामाजिक तानाबाना को नष्ट कर रही है। मुझे लगता है कि हम सभी – टीएमसी, कांग्रेस और माकपा को भाजपा के खिलाफ लड़ाई में एकजुट होना चाहिए। इसका मतलब यह नहीं है कि हमें राजनीतिक रूप से हाथ मिलाना है, लेकिन राष्ट्रीय स्तर पर आम मुद्दों पर हम एक साथ आ सकते हैं। कांग्रेस विधायक मनोज चक्रवर्ती ने जब बयान का विरोध किया तब उन्हें शांत करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि हम आपलोगों के भले के लिए कह रहे हैं। कांग्रेस विधायक दल के नेता अब्दुल मन्नान और माकपा विधायक दल के नेता सुजन चक्रवर्ती को संबोधित करते हुए इस बारे में विचार करने की अपील की।
लेफ्ट की कट्टर आलोचक ममता बनर्जी वर्ष 2011 के विधानसभा चुनावों में वाममोर्चा को मात देकर सत्ता में आई थीं। लोकसभा चुनाव में इस बार भाजपा ने बंगाल में एक अच्छा प्रदर्शन किया है। पार्टी ने 18 सीटें जीती है, जबकि टीएमसी को 22 सीटें मिली हैं।
माकपा नेता सुजन चक्रवर्ती ने सदन के बाहर ममता बनर्जी के बयान की निंदा करते हुए कहा कि खुद मुख्यमंत्री के वार्ड एवं विधानसभा क्षेत्र में तृणमूल को कम वोट मिले हैं। वाम और कांग्रेस को तो नहीं मिले हैं। वो वोट कहां गए। वो वोट भाजपा के पाले में गए हैं। राज्य में भाजपा के बढ़ते जनाधार की वजह माकपा और कांग्रेस नहीं बल्कि मुख्यमंत्री की गलत नीतियां हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो