scriptCM Mamta and PM Modi : ममता ने पीएम मोदी को चिट्ठी भेजकर वैक्सीन मांगी | Mamta Banerjee sent a letter to PM Modi asking for vaccine | Patrika News

CM Mamta and PM Modi : ममता ने पीएम मोदी को चिट्ठी भेजकर वैक्सीन मांगी

locationकोलकाताPublished: Aug 06, 2021 01:49:13 am

Submitted by:

Manoj Singh

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर पश्चिम बंगाल को और अधिक कोरोना वैक्सीन देने की मांग की और भाजपा शासित राज्यों को अधिक और बंगाल को कम वैक्सीन देने का आरोप भी लगाया।

CM Mamta and PM Modi : ममता ने पीएम मोदी को चिट्ठी भेजकर वैक्सीन मांगी

CM Mamta and PM Modi : ममता ने पीएम मोदी को चिट्ठी भेजकर वैक्सीन मांगी

बोले, बंगाल को नहीं करें उपेक्षित, मुक दर्शक न बने
कोलकाता
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर पश्चिम बंगाल को और अधिक कोरोना वैक्सीन देने की मांग की और भाजपा शासित राज्यों को अधिक और बंगाल को कम वैक्सीन देने का आरोप भी लगाया। पीएम मोदी को भेजे गए दो पन्ने वाले पत्र में ममता बनर्जी ने लिखा है कि गुजरात जैसे छोटे राज्य सहित भाजपा शासित राज्यों को बंगाल से अधिक वैक्सीन दिए जा रहे हैं, जिसमें यूपी और कर्नाटक भी शामिल हैं। वैक्सीन की कमी के कारण बंगाल में समस्या पैदा हो रही है। वैक्सीन देने में राज्यों के साथ भेद-भाव न करें। पीएम मोदी मुक दर्शन नहीं बने। जनसंख्या घनत्व के हिसाब से राज्यों को वैक्सीन दिया जाए।
ममता बनर्जी ने लिखा है कि उन्होंने केन्द्र को बार-बार पत्र लिख कर वैक्सीन की मांग की। यहां तक कि दिल्ली दौरे के दौरान उनसे (पीएम मोदी से) मुलाकात के दौरान भी वैक्सीने के बारे में बात की और उन्होंने भरोसा दिलाया। फिर भी बंगाल को पर्याप्त वैक्सीन नहीं मिला।
पत्र में ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को वैक्सीन का विस्तृत ब्यौरा भी दिया। उन्होंने कहा है कि राज्य में प्रति दिन 11 लाख लोगों को वैक्सी देने की बुनियादी ढांचा है, लेकिन केंद्र से उपलब्ध वैक्सी मात्रा उससे काफी कम है। अभी बंगाल में रोजाना चार लाख टीके दिए जा रहे हैं। अभी 14 लाख वैक्सीन की जरूरत है, लेकिन केंद्र से 2.68 लाख वैक्सीन ही ही मिल पाए हैं।
उल्लेखनीय है कि 30 जून तक ‘महाराष्ट्र को 3.52 करोड़, उत्तर प्रदेश को 3 करोड़ 28 लाख वैक्सीन मिले हैं। बंगाल से कम जनसंख्या वाले दो भाजपा शासित राज्यों गुजरात को 2 करोड़ 59 लाख और कर्नाटक को दो करोड़ 39 लाख बैक्सी मिलीं।

ट्रेंडिंग वीडियो