script

Mamta Banerjee on Pegasus : मोदी से ममता ने की सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग, सोनिया से मिलेंगी आज

locationकोलकाताPublished: Jul 28, 2021 01:34:19 am

Submitted by:

Manoj Singh

दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने के बाद और कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी से मिलने से पहले तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने मंगलवार को पेगासस जासूसी सॉफ्टवेर कांड को लेकर केन्द्र सरकार से सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की।

Mamta Banerjee on Pegasus : मोदी से ममता ने की सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग, सोनिया से मिलेंगी आज

Mamta Banerjee on Pegasus : मोदी से ममता ने की सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग, सोनिया से मिलेंगी आज

कहा, सुप्रीम कोर्ट के निगरानी में कराई जाए मामले की जांच
कोलकाता
दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने के बाद और कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी से मिलने से पहले तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने मंगलवार को पेगासस जासूसी सॉफ्टवेर कांड को लेकर केन्द्र सरकार से सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की। पीएम मोदी से मिलने के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि इजराइली पेगासस स्पाइवेयर सिर्फ सरकार को ही बेचा जा सकात है। इसका इस्तेमाल कर विपक्षी नेताओं, दो केंद्रीय मंत्रियों और 40 पत्रकारों की निगरानी करने के लक्ष्य के बारे में खुलासा हुआ है। इसको लेकर केन्द्र सरकार सर्वदलीय बैठक बुलाए। प्रधानमंत्री इस बारे में सभी दलों के विचार जाने और सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में इसकी जांच करवाए।

सोनिया से मिलेंगी आज
ममता बनर्जी ने बुधवार को कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगी। उन्होंने बताया कि वे आगामी कल सोनिया गांधी से दिल्ली के 10 जनपथ स्थित उनके आवास पर उनसे चाय पर मुलाकात करेंगी। इस दौरान दोनों के बीच राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा विरोधी विपक्षी दलों को एकजुट करने, कांग्रेस और तृणमूल में गठबंधन के बारे में बातचीत होने की संभावनाएं जताई जा रह है। इससे पहले ममता बनर्जी तृणूल कांग्रेस संसदीय दल के साथ बैठक करेंगी। पार्टी की ओर से संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद यह उनकी पहली बैय़ठक होगी। इसके अलावा ममता बनर्जी दूसरे विपक्षी दलों के बड़े नेताओं से मुलाकात करेंगी।
ममता बनर्जी ने बताया कि कोविड नियमों के कारण वे मिलने की इच्छा जाहिर करने वाले विपक्ष के नेताओं से अलग-अलग मुलाकात करेंगी। लेकिन नसीपी प्रमुख शरद पावार से बात नहीं हुई है। उनसे मानसून सत्र के बाद बात होगी। गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से उनकी मुलाकात होगी। उन्होंने कहा कि वे विपक्ष का नेतृत्व नहीं देगी। नेतृत्व देश देगा और वे अनुवाई के रूप में काम करेंगी।
ममता के राष्ट्रपति से मुलाकात पर संश्य
राष्ट्रपति रामनाथ गोविंद से ममता बनर्जी की मुलाकात पर संश्य के बादल मडाने लगे हैं। ममता बनर्जी कहा कि वे अपने दिल्ली यात्रा के दौरान राष्ट्रपित से मिलना चाहती हैं। वे वैक्सीन के दोनों डोज भी ली हैं। लेकिन समस्या यह है कि राष्ट्रपति से मिलने के लिए आरटी-पीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य है।

 

ट्रेंडिंग वीडियो