ममता सरकार ने बंगाल की संस्कृति-सभ्यता तबाह की: शाह

- टोल टैक्स प्रथा से राज्य की जनता कर रही है त्राहिमाम
- हर चीज के लिए देना पड़ता है टोल टैक्स

By: Ashutosh Kumar Singh

Published: 29 Mar 2019, 11:12 PM IST

अलीपुरदुआर

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर आरोप लगाया है कि उनकी सरकार ने बंगाल की संस्कृति और सभ्यता को तबाह करने का काम किया है और अब समय आ गया है राज्य की जनता उन्हें उखाड़ फेंके। लोकसभा के चुनाव का प्रचार करने आये शाह ने गुरुवार को आम सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज मैं आप सबसे 2019 के चुनाव के लिए आशीर्वाद मांगने आया हूं। यह 2019 का चुनाव देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि बंगाल में ममता बनर्जी ने जिस तरह से सरकार चलाई है, उसने राज्य की संस्कृति और सभ्यता को तबाह करने का काम किया है। लोकसभा के चुनाव में तृणमूल की हार निश्चित है। उन्होंने कहा कि ममता दीदी आपका समय अब खत्म हो चुका है। बंगाल में दुर्गा पूजा के दौरान किसी को पूजा करने से कोई रोकने वाला नहीं होगा।’’
भाजपा अध्यक्ष ने तेज.तर्रार भाषण में तृणमूल प्रमुख पर जमकर हमले करते हुए कहा कि तृणमूल ने राज्य में लोकतंत्र, राज्य की अस्मिता और संस्कृति को खत्म करने का काम किया है। अब तृणमूल को जमीन से उखाड़ फेंकने का मौका आ गया है। उन्होंने कहा कि टोल टैक्स प्रथा से राज्य की जनता त्राहिमाम कर रही है। विधवा पेंशन चाहिए हो या किसान क्रेटिड कार्ड अथवा धान की खरीदी, इन सबके लिए टोल टैक्स देना पड़ता है। राज्य सरकार इमामों को तो मासिक भत्ता दे रही है लेकिन यह सुविधा पुजारियों को नहीं हैं। स्कूलों में राज्य सरकार उर्दू थोप रही है।

Amit Shah
Ashutosh Kumar Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned