अमित शाह के प्रति नरम हुआ ममता का दिल- -অমিত শাহের দিকে মমতার হৃদয় নরম হয়ে গেল

कोरोना पॉजिटिव अमित शाह के स्वस्थ होने की कामना की

She wished to recover Corona positive Amit Shah

By: Krishna Das Parth

Updated: 02 Aug 2020, 10:57 PM IST

कोलकाता . पश्चिम बंगाल की मुख्यमन्त्री ममता बनर्जी ने कोरोना पॉजिटिव हुए केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के शीघ्र स्वस्थ होने की कमाना की है। उनहोंने ट्वीट किया- सुना है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं। मेरी प्रार्थना उनके और उनके परिवार के साथ हैं!
---

कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों के संबंध में हर दिन देनी पड़ेगी रिपोर्ट
-अस्पताल प्रबंधकों को दिया निर्देश

कोलकाता . महानगर के सभी अस्पताल प्रबंधकों को अब कोरोना संक्रमित कोलकाता पुलिस के कर्मचारियों की वास्तविक स्थिति की जानकारी उनके बड़े अधिकारियों जैसे उपायुक्त व थाना प्रभारी को अनिवार्य रूप से देनी होगी। हाल ही में चारू मार्केट पुलिस स्टेशन के कांस्टेबल देबेंद्रनाथ को राजारहाट के सीएनसीआई में भर्ती कराया गया था। जब उनकी हालत बिगडऩे लगी तो उन्हें बिना किसी को बताए सागरदत्त मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भेज दिया गया। वहां उनकी हालत और बिगड़ गई और पिछले मंगलवार को उनका निधन हो गया। सहकर्मियों और पुलिस अधिकारियों को बाद में पता चला कि उनका दो दिन पहले अन्य अस्पताल में रेफर कर दिया गया था। ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस अधिकारियों को हर दिन अस्पताल के कर्मचारियों से पूछताछ कर जानकारी लेने का निर्देश दिया गया है। साथ ही कोलकाता पुलिस की प्रत्येक इकाई को कर्मियों की तलाश में दो बार डीसी को रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है। थाना प्रभारियों को यह पता लगाने के लिए भी कहा गया है कि उनके पुलिस स्टेशन का कोई पुलिसकर्मी अनुपस्थित है या नहीं। अगर कोई काम करने आता है और बीमार महसूस करता है, तो उसके इलाज की व्यवस्था करने के लिए ओसी से कहा जाए। लालबाजार में एक अधिकारी ने बताया कि अगर किसी को बुखार या लक्षण हैं, तो उन्हें तुरंत कोरोना परीक्षण करवाने के लिए कहा गया है और सब कुछ डीसी के ध्यान में लाया गया है। कोलकाता पुलिस के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि उन्होंने अपने सभी अधीनस्थ ओसी और एसी को दिन में दो बार बीमार पुलिसकर्मियों के संबंध में रिपोर्ट करने का निर्देश दिया है। इस निर्देश के बाद पुलिस स्टेशनों और इकाइयों ने अपने सहयोगियों की स्थिति के बारे में अपने डीसी को नियमित रूप से सूचित करना शुरू कर दिया है। कोरोना के चलते 7 पुलिसकर्मियों की पहले ही मौत हो चुकी है। लालबाजार इस बात से चिंतित है कि जिस तरह से रिकवरी दर अधिक है, उसके बावजूद संक्रमण फैल रहा है। देवेन्द्रनाथ जैसी घटनाओं को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ संपर्क को और बढ़ाया गया है। कोलकाता पुलिस का वेलफेयर सेल सभी चिकित्सा मामलों की देखभाल कर रहा है। पुलिस अधिकारियों को सेल के साथ संपर्क बनाए रखने के लिए कहा गया है। अगर किसी की हालत गंभीर है, तो जल्दी बात करके बेहतरी के लिए कार्रवाई की जा सकती है।
इनका कहना है
पुलिस की ओर से उनके सहकर्मियों की स्वास्थ्य की जानकारी रखी जा रही है। कोरोना वायरस के कारण अब तक जो भी संक्रमित हुए हैं उनके संबंध में रिपोर्ट ली जा रही है। इसके लिए एक समिति बनाई गई है जो इस बारे में जानकारियां रखती है।
शुभंकर सिन्हा सरकार, कोलकाता पुलिस के ज्वाइंट सीपी हेड क्वार्टर

Krishna Das Parth Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned