ममता बोलीं, मेरा फोन किया जा रहा टैप, सीआईडी करेगी जांच

ऑडियो टेप वायरल, बंगाल की राजनीति में नया विवाद उठा, भाजपा ने चुनाव आयोग से ऑडियो क्लिप पर संज्ञान लेने को कहा

By: MOHIT SHARMA

Published: 18 Apr 2021, 12:30 AM IST

कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में लगातार वायरल होते कथित ऑडियो टेप को लेकर राज्य की राजनीति में फिर नया विवाद खड़ा हो गया है। कूचबिहार में हुई गोलीबारी संबंधी कथित ऑडियो टेप सामने आने के एक दिन बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को आरोप लगाया कि उनका फोन टैप किया जा रहा है और वह इस मामले की आपराधिक अन्वेषण विभाग (सीआईडी) से जांच कराए जाने का आदेश देंगी। हालांकि ममता ने माना कि ऑडियो में बातचीत की आवाज उन्हीं की है। उन्होंने केवल इतना कहा था कि शवों को रख दो वह दूसरे दिन आएंगी। चुनाव आयोग ने रोक लगाई थी इसलिए जा नहीं सकती। दूसरी तरफ भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) आरिज आफताब से अनुरोध किया कि वे उस कथित ऑडियो क्लििप पर संज्ञान लें। दावा किया जा रहा है कि इस वीडियो में ममता बनर्जी कूचबिहार गोलीबारी के पीडि़तों के शवों के साथ रैली का प्रस्ताव देते सुनी जा रही हैं। भाजपा का कहना है कि इससे राज्य में जारी चुनावों के बीच ऐसे किसी कदम से तनाव और बढ़ सकता है।

अप्रिय स्थिति बन सकती है: भाजपा
भाजपा के वरिष्ठ नेता स्वपन दासगुप्ता ने कहा कि उन्होंने मुख्य चुनाव अधिकारी को उस बातचीत से अवगत कराया जो संभवत: ममता और सीतलकूची से तृणमूल उ्मीदवार के बीच हुई और बताया कि इसकी वजह से विधानसभा चुनाव के अगले तीन चरणों में अप्रिय स्थिति बन सकती है।

पीएम ज्मिेदार, दें इस्तीफा: सीएम
कटवा की सभा में ममता ने दोहराया कि केंद्र सरकार के इशारे पर उनका फोन इंटरसे€ट किया रहा है। इसके लिए सीधे तौर पर पीएम को ज्मिेदार ठहराते हुए उन्होंने कहा कि मोदी को शर्म आनी चाहिए, एक सीएम का फोन टैप करवा रहे हैं। उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा विकास कार्यक्रमों पर आधारित तृणमूल की मुहिम का मुकाबला नहीं कर सकती, इसलिए वो षड्यंत्र रच रही है। भाजपा नेता हमारी रोजाना की बातचीत भी छिप कर सुन रहे हैं। ऐसा लगता है कि वे फोन पर होने वाली खाना बनाने एवं घर से अन्य कामों से जुड़ी हमारी बातों संबंधी कॉल भी टैप कर रहे है। मैं जासूसी संबंधी इस प्रकार की गतिविधियों में शामिल किसी को नहीं छोड़ूंगी।

जो भी आदेश होगा उसके अनुसार कार्रवाई
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के ऑडियो टेप मामले में नई दिल्ली निर्वाचन आयोग को जानकारी दे दी गई है। वहां से जो भी आदेश जारी किया जाएगा उसके अनुसार आगे की कार्रवाई होगी।
आरिज आफताब, मुख्य निर्वाचन अधिकारी, बंगाल

BJP pm modi
MOHIT SHARMA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned