scriptममता बनर्जी ने चुनाव आयोग की ओर से नियुक्त अधिकारियों को हटाना शुरू कर दिया | Mamta started removing officers appointed by Election Commission | Patrika News

ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग की ओर से नियुक्त अधिकारियों को हटाना शुरू कर दिया

locationकोलकाताPublished: May 06, 2021 06:25:15 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

वीरेंद्र फिर डीजीपी पद पर बहाल : 27 आईपीएस अधिकारी इधर से उधर

बंगाल में बड़ा फेरबदल: जावेद शमीम को एडीजी लॉ एंड आर्डर बनाया

बंगाल में बड़ा फेरबदल: जावेद शमीम को एडीजी लॉ एंड आर्डर बनाया

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के तौर पर तीसरी बार शपथ लेने के तुरंत बाद ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग की ओर से नियुक्त अधिकारियों को हटाना शुरू कर दिया। उन्होंने वीरेंद्र को फिर से राज्य का नया डीजीपी बनाया।
आईपीएस जावेद शमीम को एडीजी लॉ एंड ऑर्डर के रूप में बहाल किया, जबकि एडीजी लॉ एंड ऑर्डर जगमोहन को सिविल डिफेंस में नियुक्त किया। डीजीपी पी नीरजनयन को फायर एंड इमरजेंसी सर्विसेज में नियुक्त किया।
देर शाम 27 आईपीएस अधिकारियों को इधर से इधर किया गया। इनमें से अधिकांश को चुनाव आयोग के निर्देश पर हटाया गया था। आईपीएस विवेक सहाय को डायरेक्टर सिक्यूरिटी बनाया गया है।

संजय सिंह को आईजी वेस्टर्न जोन, ज्ञानवंत सिंह को एडिशनल डायरेक्टर, सिक्यूरिटी, मनोज वर्मा को सीपी बैरकपुर, गौरव शर्मा को सीपी, सिलीगुड़ी, अजय ठाकुर को सीपी, आसनसोल-दुर्गापुर, अर्णव धोष को सीपी चंदननगर, श्याम सिह को एसपी, बांकुड़ा, भाष्कर मुखर्जी को एसपी सुंदरवन, एस सेलवा मुर्गन को एसपी, पुरुलिया, के. खन्ना को एसपी, कूचबिहार, भोलनाथ पांडे को एसपी, अलीपुरदुआर, देवाशीष दत्त को एसपी, जलपाईगुड़ी, अरिजीत सिन्हा को डीसी ट्रैफिक, कोलकाता, वैभव तिवारी को एसपी, बारुईपुर, सौम्य राय को एसपी, हावड़ा (ग्रामीण), इंदिरा मुखर्जी को एसपी, पूर्व मिदनापुर, वाई रघुवंशी को एसपी जंगीपुर, ईशानी पाल को एपसी कृष्णनगर, सायक दास को एसपी राणाघाट, के. सेन को एसपी पूर्व बर्दवान, धृतिमान सरकार को एसपी झाडग़्राम, राहुल दे को एसपी दक्षिण दिनाजपुर, अभिजीत बनर्जी को एसपी डायमंडहार्बर बनाया गया है। आईपीएस मितेश जैन और सुनील कुमार यादव को कॉम्प्लसरी वेटिंग में भेज दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो