script

कश्मीर पर फिर ममता मुखर, इस बार यह है रिएक्शन

locationकोलकाताPublished: Aug 28, 2019 03:56:42 pm

Submitted by:

Rabindra Rai

Trinamool Congress chief Mamta Banerjee कश्मीर मसले को लेकर एक बार फिर मुखर हुई है। पहले राज्य के पूर्व मुख्यमंत्रियों को लेकर केन्द्र सरकार को आड़े हाथों लेने वाली Mamata ने बुधवार को BJP led central government पर जमकर वार किया है।

कश्मीर पर फिर ममता मुखर, इस बार यह है रिएक्शन

कश्मीर पर फिर ममता मुखर, इस बार यह है रिएक्शन

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री तथा तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी कश्मीर मसले को लेकर एक बार फिर मुखर हुई है। पहले राज्य के पूर्व मुख्यमंत्रियों को लेकर केन्द्र सरकार को आड़े हाथों लेने वाली ममता ने बुधवार को भाजपा नीत केंद्र सरकार पर जमकर वार किया है। उन्होंने सरकार पर न केवल गंभीर आरोप लगाए, बल्कि सरकार को सीधे तौर पर चुनौती भी दे डाली। ममता ने कश्मीर घाटी में अंसतोष की आवाज को कुचलने के लिए केन्द्र पर क्रूर ताकत का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि देश के महत्वपूर्ण संस्थानों की अगुवाई सेवानिवृत्त नौकरशाह कर रहे हैं जो बस सरकार की हां में हां मिला रहे हैं। उन्होंने यहां विद्यार्थियों की एक रैली में कहा कि कश्मीर में क्या चल रहा है? सरकार घाटी में असंतोष की सभी आवाजों को कुचलने के लिए क्रूर ताकत का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने केंद्र को सरकार के खिलाफ आवाज उठाने पर उन्हें गिरफ्तार करने की चुनौती दी और कहा कि वह भाजपा के सामने नहीं झुकेंगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार विपक्षी नेताओं को या तो धमकी दे रही है या पैसे से उन्हें खरीद ले रही है। अब वह बंगाल के पीछे पड़ी है क्योंकि हम उसकी नीतियों और विभाजनकारी राजनीति का विरोध कर रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हम ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के आंदोलनकारी श्रमिकों का समर्थन करते हैं, जो अपने अधिकारों की मांग कर रहे हैं। हम केंद्र सरकार की नीतियों और विभाजनकारी राजनीति का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज जांच एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है। आज मेरे भाइयों को बुलाया जा रहा है, कल मुझे बुलाया जाएगा, लेकिन हम अडिग रहेंगे। अगर मुझे जेल जाना पड़े तो मैं सोचूंगी कि मैं आजादी की लड़ाई लड़ रही हूं।
इससे पहले ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी के नेताओं-कार्यकर्ताओं से पार्टी के नाम पर पैसा नहीं एकत्र करने का आग्रह किया और कहा कि किसी को भी राज्य सरकार के अधिकारियों या पुलिस को उनकी ड्यूटी करने के लिए भुगतान करने की जरूरत नहीं है। तृणमूल कांग्रेस के जिलों के नेताओं के एक वर्ग द्वारा लोगों से धन लिए जाने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी लोगों के धन पर निर्भर नहीं है। हुगली जिले के गुड़ाप में अपनी सरकार की प्रशासनिक बैठक के दौरान ममता ने कहा कि हमें सूचना मिली है कि कुछ लोग पार्टी के नाम पर पैसा एकत्र कर रहे हैं। वे कहते हैं कि वे पैसा चुनाव के दौरान कोलकाता (तृणमूल कांग्रेस मुख्यालय) भेजेंगे। लेकिन, सच्चाई यह है कि पार्टी किसी से पैसा नहीं लेती। बिना किसी का नाम लेते हुए तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि उनका संदेश कुछ लोगों के लिए है, जो नियमित तौर पर धन एकत्र करने के कदाचार में लिप्त हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो