scriptपीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक में भी भाग नहीं लेंगी ममता | Mamta will not participate in PM's all-party meeting | Patrika News

पीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक में भी भाग नहीं लेंगी ममता

locationकोलकाताPublished: Jun 18, 2019 09:41:11 pm

– मुख्यमंत्री ने केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी को लिखा पत्र- 20 दिनों में यह तीसरा मौका है जब ममता ने केन्द्र के किसी आयोजन का किया बहिष्कार

kolkata west bengal

पीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक में भी भाग नहीं लेंगी ममता

कोलकाता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर केन्द्र सरकार के किसी आयोजन का बहिष्कार किया है। अब वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सर्वदलीय बैठक में भाग नहीं लेगी। इससे पहले ममता ने प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह और नीति आयोग की बैठक से खुद को दूर रखा था। प्रधानमंत्री ने संसद सत्र शुरू होने के बाद बुधवार को सभी पार्टियों के अध्यक्षों की बैठक बुलाई है। ममता बनर्जी ने साफ कर दिया है कि वह उक्त बैठक में शामिल नहीं होंगी। ममता ने केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी को पत्र लिखकर कहा है कि वह बुधवार को सर्वदलीय बैठक का हिस्सा नहीं बनेंगी।
पिछले 20 दिनों में यह तीसरा मौका है जब ममता ने केन्द्र सरकार के किसी आयोजन का बहिष्कार किया है। पिछले हफ्ते उन्होंने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में आयोजित नीति आयोग की बैठक का बहिष्कार किया था। ममता ने पीएम मोदी को चि_ी लिखकर कहा कि वह नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं होंगी। चि_ी में ममता ने लिखा था नीति आयोग के पास कोई वित्तीय अधिकार और राज्य की योजनाओं को समर्थन देने का अधिकार नहीं है, इसलिए मेरा बैठक में आना बेकार है।
इससे पहले ममता ने भाजपा पर सियासत करने का आरोप लगाते हुए 30 मई को आयोजित पीएम के शपथग्रहण समारोह में हिस्सा नहीं लिया था। संवैधानिक व्यवस्था का हवाला देकर पहले शपथ ग्रहण में आने की रजामंदी देकर ममता आखिरी समय में मुकर गईं थी और ओर भाजपा पर राजनीति करने का आरोप लगाकर कार्यक्रम का बहिष्कार किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो