ममता ने मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखा पत्र

  • शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव की अपील की

By: Ashutosh Kumar Singh

Published: 18 May 2019, 09:28 PM IST

कोलकाता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा को एक पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि चुनाव आयोग केंद्र सरकार के हस्तक्षेप के बगैर निष्पक्ष चुनाव कराए। ममता ने लिखा है कि आयोग यह सुनिश्चित करें कि राÓय में लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण और निष्पक्ष ढंग से संपन्न हो।

मुख्यमंत्री चुनाव आयोग पर केन्द्र सरकार के पक्ष में काम करने का आरोप लगा चुकी हैं।
गत 6 चरणों के चुनाव में बंगाल में हिंसा देखने को मिली है। चुनाव आयोग ने अंतिम चरण के मतदान से पहले चुनाव प्रचार एक दिन पहले ही रोक दिया था। जिसपर सीएम ममता बनर्जी ने भाजपा और चुनाव आयोग पर निशाना साधा था। अब दोनों पर मिलीभगत का आरोप लगाने वाली बनर्जी ने मुख्य चुनाव आयुक्त को केंद्र के हस्तक्षेप के बगैर चुनाव कराए जाने को लेकर पत्र लिखा है।
------------
मुकुल राय के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत

कोलकाता
तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग के पास शिकायत कर भाजपा नेता मुकुल राय को रविवार को मतदान वाले संसदीय क्षेत्रों में प्रवेश वर्जित करने की मांग की है। तृणमूल कांग्रेस का कहना है कि मुकुल राय बंगाल के वोटर नहीं हैं। वे दिल्ली के वोटर हैं। इसके बाद भी वे 48 घंटे की प्रतिबंध अवधि में चुनावी क्षेत्र में मौजूद हैं, जो नियमों के अनुसार गलत है।

मुकुल राय पहले तृणमूल कांग्रेस के सदस्य थे, अब वे भाजपा में शामिल हो गए हैं। इसके बाद से वे तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी के निशाने पर हैं। मुकुल ने भी ममता बनर्जी की काफी आलोचना की है। इससे पहले गुरुवार को दमदम से भाजपा प्रत्याशी शमिक भट्टाचार्य और मुकुल राय की गाड़ी पर हमला किया गया था।

Ashutosh Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned